ग्रामीण महिलाओं के विकास के लिए साथ आए गूगल-टाटा

ग्रामीण महिलाओं के विकास के लिए साथ आए गूगल-टाटा

भारत की ग्रामीण महिलाओं को डिजिटल रूप से साक्षर बनाने के विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान गूगल इंडिया और टाटा ट्रस्ट ने साथ मिल एक टिकाऊ रूपरेखा की घोषणा की है. इस नई पहल के तहत गूगल फाउंडेशन फॉर रूरल एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट (फ्रेंड) के साथ मिलकर इस विषय पर काम करेगी. इस कार्यक्रम के तहत लाखों ग्रामीण महिलाओं को डिजिटल रूप से साक्षर किया जा सकेगा. इस मौके पर गूगल के भारत और दक्षिण-पूर्वी एशिया प्रमुख सपना चड्ढा ने कहा, 'सामाजिक-आर्थिक चुनौतियों के बावजूद, हजारों इंटरनेट साथी चकित करनेवाली चीजें कर रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि, 'इन्हीं आत्मविश्वासी लोगों ने टाटा ट्रस्ट के साथ एक नया टिकाऊं ढांचा तैयार करने के लिए प्रेरित किया, जिसका उद्देश्य इंटरनेट साथियों को रोजगार के अवसर प्रदान करना है.' बयान में ये भी कहा गया कि इस फाउंडेशन के माध्यम से, कंपनियां और संस्थान ग्रामीण क्षेत्रों में इंटरनेट साथी नेटवर्क का उपयोग करेंगे.

चड्ढा ने कहा कि, 'हम खुश हैं कि कई संगठन पहले से ही इस मंच की ताकत का परीक्षण कर चुके हैं. हमें विश्वास है कि गूगल के साथ हम ग्रामीण भारत में एक बहुत बड़े उद्यमशीलता आंदोलन की स्थापना कर रहे हैं.

 

पेश हुआ एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन)

2017 के 3 बजट और धांसू स्मार्टफोन्स

LG लाया 128GB स्टोरेज वाला नया स्मार्टफोन

लॉन्च हुआ 18 घंटे की बैटरी लाइफ वाला हेडफोन