Google Chrome का नया अपडेट होगा कई फीचर्स से लैस
Google Chrome का नया अपडेट होगा कई फीचर्स से लैस
Share:

Google Chrome के नए अपडेट के साथ यूजर्स को कुछ नए व दमदार फीचर मिलने वाले है. इस नए फीचर की मदद से यूज़र्स ऑटोप्ले वीडियो को ब्लॉक कर सकते हैं. एक ताजा जानकारी के मुताबिक, नया फीचर केवल उन वीडियो के लिए ऑटोप्ले की अनुमति देगा जिन वीडियो में साउंड प्ले नहीं होगा. इसके आलावा ये फीचर उन वीडियोस पर भी काम करेगा जिस साइट पर यूजर ने कभी क्लिक या टैब किया होगा. इस विषय पर अधिक जानकारी देते हुए Google ने अपने बयान में ऐसा करने से जब यूज़र कोई भी वेब पेज खोलता है तो अचानक से साउंड के साथ प्ले होने वाले वीडियो प्लेबैक्स में कमी आएगी.

कंपनी के मुताबिक Chrome का नया अपडेट ऑटोमेटिक रूप से काम करना शुरू कर देगा, इसके लिए यूज़र्स को फीचर एक्टिवेट करने की आवश्यकता नहीं होगी. ये बदलाव अभी बीटा चैनल में देखा जा रहा है. कंपनी का कहना है कि जल्द ही ये अपडेट आम लोगों के लिए जारी कर दिया गया है. गूगल के मुताबिक जुलाई महीने से Google ब्राउज़र नॉन-https वेबसाइट्स को अनसेफ मार्क कर देगा. Google सभी HTTP साइट्स को नॉट सिक्योर साबित कर देगा जिससे वेबसाइट्स सिक्योर HTTPS को अपनाएं. 

यह नॉट सिक्योर टैग जुलाई 2018 में Google Chrome वर्जन 68 के साथ जारी किया जाएगा. आपको बता दें कि वैसे तो यह अपडेट Google Chrome वर्जन 64 के साथ जनवरी में जारी किया जाना था लेकिन अब इस फीचर को नए Google Chrome वर्जन 66 के साथ पेश किया जाएगा.

 

LG G7 स्मार्टफोन नए कलर में आया सामने

10200mAh की बैटरी वाले टैबलेट पर मिल रही 7 हजार रुपये की छूट

बजट स्मार्टफोन के मामले में Comio मोबाइल्स ने मारी बाजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -