अब और स्मार्ट हुआ Google Assistant, जानें कैसे
अब और स्मार्ट हुआ Google Assistant, जानें कैसे
Share:

गूगल असिस्टेंट जो कि आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस पर बेस्ड गूगल की सर्विस है. इसके माध्यम से आप अपने स्मार्टफोन को टच किए बिना ही नंबर डायल करने से लेकर और कई जानकारियां तक सर्च कर सकते हैं. अब गूगल ने अपनी इस सर्विस पहले से ज्यादा बेहतर बना दिया है. आपको बता दें कि गूगल असिस्टेंट अब यूजर्स के लिए गानें भी पहचान सकेगा. गूगल ने अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए गूगल असिस्टेंट में गाना पहचानने की फैसेलिटी को रोलआउट कर दिया है.गूगल असिस्टें में न सिर्फ हिंदी बल्कि अंग्रेजी और अन्य भाषाओं में भी गाने सर्च किए जा सकते हैं.

गूगल ने अपनी इस असिस्टेंट सर्विस को भारतीय यूजर्स के लिए पहले से काफी अपडेट किया है. हालांकि शुरू में गूगल असिस्टेंट को हिंदी एक्सेंट समझने में परेशानी झेलनी पड़ती थी. जिस कारण गूगल असिस्टेंट पर वॉयस के जरिए थिंग्स को सर्च कर पाना मुश्किल हो जाता था. लेकिन अब गूगल असिस्टेंट आसानी इंडियन एक्सेंट पहचान में सक्षम है.अगर आप भी गूगल असिस्टेंट में सॉन्ग पहचानने का ट्रायल लेना छह रहे है तो हम आपको बताते है आप कैसे इस सुविधा का लुफ्त उठा सकते है.

इसके लिए आप सबसे पहले अपने फोन में गूगल असिस्टेंट ऐप खोले. अब गूगल असिस्टेंट से पूछे कि ये गाना कौन सा है? इसके बाद उस गाने की लाइन्स बताएं. आपके इतना करते ही गूगल असिस्टेंट ये गाना समझ लेगा और गाने से जुड़ी जानकारी जैसे, सिंगर, एल्बम का नाम रिलीज डेट और लिरिक्स जैसी जानकारियां आपको मुहैया करा देगा. 

डेढ़ महीने में ही Samsung Pay सर्विस से जुड़े लाखों यूजर

सेल्फी कैमरा से लैस जिओ फोन को टक्कर देने आया M-tech G24, जानें फीचर्स और कीमत

TEENA पर लीक हुआ 'Huawei FIG-AL100' स्मार्टफोन

'यूट्यूब किड्स' भारत में बना रहा अपना पहला जन्मदिन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -