खुशखबरी: UGC दे रहा हैं 7800 रु की स्कॉलरशिप, ऐसे करें आवेदन
खुशखबरी: UGC दे रहा हैं 7800 रु की स्कॉलरशिप, ऐसे करें आवेदन
Share:

यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन (UGC) विद्यार्थियों को गणतंत्र दिवस के पूर्व एक बेहद ही खास तोहफा प्रदान करने जा रहा हैं. इस ख़ास मौके का फायदा  SC और ST कैटेगरी के छात्र बखूबी उठा सकते है. दरअसल, यूजीसी SC और ST कैटेगरी के छात्रों को आर्थिक सहायता के तहत स्कॉलरशिप प्रदान कर रहा है. इस केटेगरी के वही छात्र इस छात्रवृत्ति का फायदा उठा सकता हैं, जो प्रोफेशनल कोर्से में पोस्ट ग्रेजुएशन भारतीय संस्थान या दिल्ली विश्वविद्यालय से कर रहें हैं. 

छात्र अगर इस स्कॉलरशिप को प्राप्त करना चाहते हैं, तो उन्हें इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा. स्कॉलरशिप के लिए आप आप यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर संपर्क करे. यह है UGC की आधिकारिक वेबसाइट- www.ugc.ac.in. आपको जानकारी के लिए बता दे कि, स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2018 है. अतः आप इससे पूर्व आवेदन कर ले. 

आपको बता दे कि, इसमें उम्र सीमा का भी ख़ास ध्यान रखा गया है. जहां महिला की आयु 50 वर्ष अधिकतम हैं. वहीं, पुरुषो के लिए 45 वर्ष अधिकतम उम्र सीमा तय की गई हैं. स्कॉलरशिप में उम्मीदवारों को प्रति महीने 7,800 रुपये प्रदान किये जाएंगे. वहीं ME, एमटेक कर रहें उम्मीदवारों को प्रति वर्ष 15,000 रुपये छात्रवृत्ति के रूप में मिलेंगे. 

विश्व के इन देशों में आप मुफ्त में पा सकते हैं उच्च शिक्षा

SSC: आयोग ने जारी किये MTS एग्जाम रिजल्ट, ऐसे करें चेक

जारी हुआ CGPSC 2016 परीक्षा परिणाम, अर्चना और दिव्या ने किया टॉप

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -