सुगंध ख़त्म करती है घर के क्लेश को
सुगंध ख़त्म करती है घर के क्लेश को
Share:

कहा जाता है कि जिस घर में क्लेश होता है, वहां लक्ष्मी का वास नहीं होता. हर किसी की अपने गृहस्थ जीवन में सुख और शांति की कामना होती है. घर और जीवन की खुशहाली ही व्यक्ति को जीवन में प्रगति के मार्ग पर ले जाती है. परिवार में व्याप्त कलह यानी की क्लेश से व्यक्ति का जीवन कठिनाइयों से भर जाता है. गृह क्लेश से बचने या उसे कम करने के लिए ज्योतिष में कई प्रकार के उपाय बताए गए हैं.

हम  आपको ऐसे ही कुछ उपाय बता रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपका जीवन सुखमय और खुशहाल बनाया जा सकता है.

1-घर के पूजा स्थान पर घी का दीपक जलाएं. कपूर और अष्टगंध की सुगंध प्रतिदिन घर में फैलाएं. गुरुवार और रविवार को गुड़ और घी मिलाकर उसे कंडे पर जलाएं, इससे भी सुगंधित वातावरण होगा.

2-रात्रि में सोने से पहले घी में तर किया हुआ कपूर जला दें. इसे तनावमुक्ति होगी और गहरी नींद आएगी. शरीर को हमेशा सुगंधित और साफ-सुथरा बनाए रखें.

3-महीने में 2 बार किसी भी दिन घर में उपले जलाकर लोबान या गूगल की धूनी देने से घर में ऊपरी हवा का बचाव रहता है तथा बीमारी दूर होती है, साथ ही गृहकलह भी शांत हो जाता है.

4-सुगंध हमारी भावनाओं से जुड़ा हुआ और बहुत हद तक यह हमारे मस्तिष्क को प्रभावित करता है. सुगंधित वातावरण बना रहने से मस्तिष्क प्रसन्नचित्त और शांत रहता है जिसके चलते घर में गृहकलह नहीं होती है. सुगंध से वास्तुदोष का निवारण भी होता है.

आखिर क्यों है नारद, विष्णु भगवान के सबसे प्रिय भक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -