सोने - चांदी में आयी चमक
सोने - चांदी में आयी चमक
Share:

नयी दिल्ली : वैश्विक बाजारों से मिले मजबूती के संकेतों के चलते आज दिल्ली सर्राफा बाजार भी उछला है. बताया जा रहा है कि सोने की कीमतों में जहाँ 100 रुपये का उछाल आया है वहीँ चांदी भी 100 रुपये चमकी है. सोना 100 रुपये की चमक के साथ सप्ताह के सबसे उच्चतम स्तर 30,750 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. वहीँ चांदी भी 100 रुपये चमकी और 39,900 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं.

सोने-चांदी की में यह उछाल वैश्विक स्तर पर धातुओं की कीमतों में आई तेज़ी के कारण आया है. विश्व के बाज़ारों में धातुओं की कीमत में लगातार उछाल आता जा रहा है. सप्ताह के आखिरी दिन सोना 1338.34 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ, वहीँ अमेरिका सोना वायदा 1329 डॉलर प्रति औंस रहा. वहीँ एक्सपर्ट का मानना है कि कच्चे तेल में जारी उतार-चढ़ाव और डॉलर में अन्य मुद्राओं की तुलाना में आई कमी के चलते धातुओं में तेज़ी का रुख आया है.

वहीँ आठ ग्राम वाली गिन्नी की अगर बात करे तो उसमे कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला और वह यथास्थिति 24,700 रुपये पर बनी है. वहीँ चांदी भी 100 रुपये चमकी है और चांदी वायदा 40 रुपये उछाल पा कर 39,120 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया. चांदी के भाव बढ़ने से चांदी के सिक्कों में भी लिवाली और बिकवाली में तेज़ी का रुख रहा, और इसमें भी 1-1 हज़ार का उछाल देखा गया.

सोना हुआ 25 हजार पार : आई तेजड़ियों की बहार

साल के आखिरी कारोबारी सत्र में सोने में तेजी

सोने-चांदी में लगातार चौथे दिन भी उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -