सोना, हीरा, विदेशी मुद्रा खरीदने-बेचने वालों पर होगी सर्जिकल स्ट्राइक
सोना, हीरा, विदेशी मुद्रा खरीदने-बेचने वालों पर होगी सर्जिकल स्ट्राइक
Share:

हाल में नरेंद्र मोदी जी द्वारा पुरे देश में बंद किये गए हजार और पांच सौ के नोटों को लेकर जहा पुरे देश में परेशानी हो रही है. वही लोगो में इसको लेकर एक उम्मीद भी है. जिसमे भ्रष्टाचार को जड़ से मुक्त किये जाने के वादे को सफल किया जा सके. ऐसे में सरकार की नजर कालेधन वाले लोगो के साथ ऐसे लोगो पर भी है, जो कालेधन को सफ़ेद करने में लगे हुए है. वही कालेधन पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब सरकार अवैध तरीके से सोना, हीरा, विदेशी मुद्रा खरीदने-बेचने वालों पर भी लगाम कसने वाली है. 

आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने काले धन को सफेद करने की जांच शुरु कर दी है. जिसमे आयकर विभाग और ईडी अब 8 से 10 नवंबर तक सोना खरीदने और बेचने वालों का वेरीफिकेशन करने जा रहा है. साथ ही दोनों विभाग इन 3 दिनों में सोना, हीरा और विदेशी मुद्रा खरीदने वालों की जांच करने की तैयारी में है.

दोनों विभागों ने अलग-अलग राज्यों में धनकुबेरों की फेहरिस्त बनाने की तैयारी शुरु कर दी है. वहीं आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय ज्वैलर्स और धार्मिक संस्थानों पर भी खासा नजर बनाए हुए हैं. जिसमे ऐसे लोगो पर कारवाही की जाएगी जिन्होंने सोना, हीरा, विदेशी मुद्रा आदि को ख़रीदा बेचा है.

मोदी जी ने साधे 1 तीर से 15 निशाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -