ऑयली स्किन की समस्या को दूर करती है ग्लिसरीन
ऑयली स्किन की समस्या को दूर करती है ग्लिसरीन
Share:

लगातार धूल मिट्टी और पोल्यूशन के संपर्क में रहने के कारण हमारी स्किन ऑयली हो जाती है. स्किन के ऑयली होने पर बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है,कई लड़किया अपनी ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है पर कोई फायदा नहीं होता है,पर क्या आपको पता है कि ग्लिसरीन की मदद से चेहरे में आए ऑयल को कम कर सकते है. स्किन पर ग्लिसरीन के इस्तेमाल से स्किन को किसी भी तरह की एलर्जी भी नहीं होगी और स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल भी गायब हो जाएगा.
 
1-अगर आप अपने चेहरे पर निखार लाना चाहती है तो किसी भी फेस पैक में ग्लिसरीन को मिलाकर लगा सकती है,अगर आपकी स्किन ऑयली है तो हफ्ते में दो बार ग्लिसरीन का इस्तेमाल करे इससे आपको ऑयली स्किन की समस्या से  छुटकारा मिल जाएगा और आपके चेहरे पर निखार भी आएगा.

2-ग्लिसरीन में भरपूर मात्रा में नॉन-टॉक्सिक पदार्थ मौजूद होते है जिससे आप इसे  फेस क्रीम, लोशन और बॉडी स्क्रब में मिला कर भी लगा सकते है. अगर आप ग्लिसरीन का इस्तेमाल अपनी स्किन पर करती है तो इससे आपके चेहरे से दाग-धब्बे, मुंहासे, खुजली, एलर्जी और ऑयली स्किन की समस्यां दूर हो जाती है.

3-कभी कभी हमारी त्वचा के ऊपर के हिस्से में आयल होने के कारण स्किन अंदर से हाइट्रेट नहीं हो पाती है,जिसके कारण आपकी स्किन ड्राई हो जाती है,और कभी कभी ये बेजान भी नज़र आने लगती है,पर अगर आप स्किन पर ग्लिसरीन का इस्तेमाल करती है तो ये आपकी स्किन पर मॉइस्चराइजर की तरह काम करती है जिससे आपकी स्किन की नमी बरकरार रहती है.

4-ग्लिसरीन में भरपूर मात्रा में ह्यूमिक्टेंट तत्व पाया जाता है जो आपकी स्किन के अंदर पानी की कमी नहीं होने देता है. ग्लिसरीन में हाईड्रोस्कोपिक की भी भरपूर मात्रा पायी जाती है जो आपकी स्किन को पोषण तत्व प्रदान करने का काम करते है, और साथ ही आपकी स्किन की ऑयलीनेस को दूर करने का काम करते है.

 

जानिए क्या है साबूदाने के ब्यूटी फायदे

प्याज के रस को इस्तेमाल करने से होते है ये फायदें

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है मुल्तानी मिटटी और नीम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -