बालों की ड्राईनेस को दूर करती है ग्लिसरिन
बालों की ड्राईनेस को दूर करती है ग्लिसरिन
Share:

आजतक आपने कई बार अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए गिसरिन का इस्तेमाल किया होगा, पर क्या आपको  पता है की ग्लिसरीन ना सिर्फ आपकी स्किन को खूबसूरत बनाने में मदद करती है बल्कि इसके इस्तेमाल से आप अपने बालों को भी खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं. आज हम आपको बालों के लिए ग्लिसरीन के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- अगर आप अपने बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहती हैं तो इसके लिए अपने बाल धोने के लिए ग्लिसरीन का इस्तेमाल करें, इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बर्तन में ग्लिसरीन और पानी को बराबर मात्रा में ले लें, अब अपने बालों को शैम्पू करने के बाद इस पानी से अपने बालों को धो लें, और फिर आधे घंटे के बाद अपने बालों को हलके गर्म पानी से साफ़ कर लें, ऐसा करने से आपके बाल खूबसरत और चमकदार हो जायेंगे और साथ ही बालों की ड्राईनेस भी दूर हो जायेंगे.

2- ग्लिसरिन के इस्तेमाल से बालों में डैंड्रफ की समस्या को भी दूर किया  जा सकता है. इसके लिए एक बोतल में ग्लिसरीन और गुलाबजल को मिलाकर रख लें. अब नियमित रूप से इस मिश्रण को नहाने के बाद थोड़ा हाथ में लेकर उंगलियों की मदद से अपने बालों की जड़ों में लगाएं. ऐसा करने से डैंड्रफ पूरी तरह चला जाता है.

 

एलोवेरा से बनाये अपने हाथों को नरम और मुलायम

पिम्पल्स को जड़ से खत्म कर देंगे ये उपाय

आलू दूर कर सकता है आपके अंडरआर्म्स का कालापन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -