ग्लोबल में मप्र को मिली हर्बल पेट्रोल प्लांट की सौगात
ग्लोबल में मप्र को मिली हर्बल पेट्रोल प्लांट की सौगात
Share:

इंदौर : केन्द्र की मोदी सरकार की ओर से मध्यप्रदेश के बीना शहर में हर्बल पेट्रोल प्लांट की सौगात दी जायेगी। यह घोषणा रविवार को केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने इंदौर में की है। वे यहां आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सा लेने के लिये आये थे। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान मध्यप्रदेश के बीना शहर मेंहर्बल पेट्रोल प्लांट लगाने की इच्छा जाहिर की थी और इसके चलते प्रदेश की शिवराज सरकार तथा केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय के बीच 5000 करोड का ओएमयू साइन हो गया है।

गौरतलब है कि इंदौर में शिवराज सरकार द्वारा दो दिनी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया है। रविवार को समापन सत्र के पहले प्रदेश सरकार को हर्बल पेट्रोल प्लांट के रूप मंे एक बड़ी सौगात मिली है। प्लांट में एग्रीकल्चर बेस्ट से एथेनाॅल पेट्रोल का निर्माण होगा।

सफल हुआ ग्लोबल

वैसे तो इंदौर में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट मंे देश और विदेशों के विभिन्न नामी गिरामी उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया, लेकिन आयोजन के अंतिम दिन जिस तरह से कन्द्र की मोदी सरकार ने प्रदेश को सौगात दी है, उससे निश्चित ही यह आयोजन सफल सिद्ध हो गया है।

वेकैंया ने की शिवराज की तारीफ

समापन सत्र में बोलते हुये केन्द्रीय मंत्री वेकैंया नायडू ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान की तारीफ की और कहा कि उनके नेतृत्व में मध्यप्रदेश ने चैमुखी विकास को अंजाम दिया है। कभी मध्यप्रदेश बीमारू राज्य कहा जाता था लेकिन जब से शिवराज ने प्रदेश की कमान संभाली है तभी से प्रदेश विकास के मामले में नंबर एक हो गया है।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2016 को लेकर उद्योग...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -