बच्चों को दें कुछ इस तरह का नॉलेज जो बना दे उनका भविष्य उज्जवल
बच्चों को दें कुछ इस तरह का नॉलेज जो बना दे उनका भविष्य उज्जवल
Share:

बच्चों को आगे बढ़ने और अच्छा कुछ कर दिखाने के लिए बेहद जरूरी हैं वातावरण का अच्छा होना कहने का तात्पर्य बच्चे जिस माहौल में रहेगें जैसा देखेगें वे वैसा ही सीखेगें .बच्चों के पास यदि विषय को लेकर अच्छा ज्ञान होगा तो उनके लिए इस कॉम्पीटिशन में अपने लिए जगह बना लेना बहुत आसान हो जाएगा,और यह सम्बन्धित विषय का ज्ञान तब होगा जब हम उन्हें उस क्षेत्र से अवगत करायेगें उसके बारे में विशेष बात करेगें उनका उत्साह उस क्षेत्र में बढ़ाएगें तमाम बातें सामने आती हैं. 

स्टूडेंट्स आगे पेरेंट्स पीछे
अकसर बच्चों के करियर के प्रति चिंतित पेरेंट्स करियर संस्थानों तक आते हैं और कई तरह के सवाल पूछते हैं, उनका चिंतित होना वाजिब है, लेकिन जब बात करियर की आती है तो पेरेंट्स को बैकसीट पर होना चाहिए और स्टूडेंट को फ्रंट सीट पर. करियर से जुड़ा हर अहम निर्णय, हर अहम सवाल स्टूडेंट्स का होना चाहिए. पेरेंट्स उन्हें सपोर्ट कर सकते हैं, लेकिन यह बहुत जरूरी है कि वे अपने बच्चे को सुनें.

भारतीय स्टूडेंट्स में है गजब का टैलेंट
बताया जाता हैं कि हमारे पास अमरीकी यूनिवर्सिटीज में एडमिशन लेने के लिए कई भारतीय स्टूडेंट्स भी आते हैं.भारतीय स्टूडेंट्स में गजब का टैलेंट है और उनके ग्रेड्स से लेकर स्कोर्स तक सब हाई होते हैं, हालांकि तमाम अमरीकी कॉलेजिस में 5 प्रतिशत विदेशी स्टूडेंट्स का ही कोटा होता है, जिसके चलते वहां सब को एडमिशन नहीं मिल पाता। अमरीका में विदेशी स्टूडेंट्स की बात करें तो चीन और भारत से सबसे ज्यादा स्टूडेंट्स आते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -