लड़कियों को भी मिले लड़कों की तरह उच्च शिक्षा: ऊषा रात्रा
लड़कियों को भी मिले लड़कों की तरह उच्च शिक्षा: ऊषा रात्रा
Share:

कपूरथला: देश में शिक्षा का स्तर काफी ख़राब होता जा रहा हैं. शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए सरकार और आम जनता भी अपने-अपने स्तर पर कार्यरत हैं. देश के कोने-कोने में प्रतिदिन शिक्षा के स्तर को उठाने के लिए प्रतिदिन कार्याक्रम आयोजित किये जाते हैं. कभी सामाजिक कार्यक्रम के तहत शिक्षा के स्तर को सुधारने की बात कही जाती हैं, तो कभी शैक्षणिक संस्थान अपने स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में देमें शुरू से ही लिंग भेद देखा जा रहा हैं. जो कि, अब कई हद तक कम हो गया हैं. 

कल कपूरथला के जीटीबी इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल अजीत नगर में लोहड़ी पर्व धूमधाम से मनाया गया. लोहड़ी सिख समुदाय के सबसे पवित्र त्योहारों में से एक हैं. इस पर्व के आयोजन के ख़ास अवसर पर स्कूल प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन इंजीनियर गुरमिंदर सिंह झीता, मैनेजिंग डायरेक्टर मनदीप कौर झीता, प्रधानाचार्य ऊषा रात्रा विशेष तौर पर शामिल रहें. पर्व की शुरुआत लोहड़ी की पवित्र अग्नि प्रज्जवलित कर की गई. तत्पश्चात सभी  तिल, चिड़वे, रेवड़ियां व मूंगफली अग्नि को समर्पित कर परिक्रमा की. 

इस दौरान विद्यालय की प्रधानाचार्य ऊषा रात्रा ने उत्सव का महत्व बताते हुए बच्चों को लोहड़ी व मकर संक्रांति पर्व की बधाई दी. उन्होंने आगे कहा कि ,लड़कियों को लड़कों की तरह ही उच्च शिक्षा दिलानी चाहिए और उसे भी जिंदगी में आगे बढ़ने का मौका देना चाहिए. 

शिक्षा से ही दूर होगी समाज की कुरीतियां

शिक्षा ही विकास का मूल आधार: कर्नल बैंसला

शिक्षा समाज के विकास की प्रमुख कड़ी

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -