बालों की ग्रोथ को बढ़ाते है अदरक और ओलिव आयल
बालों की ग्रोथ को बढ़ाते है अदरक और ओलिव आयल
Share:

वक़्त के साथ साथ लोगो के रहन सहन और खाने पीने की आदतों में भी बहुत बदलाव आ गया है, आजकल लोग पौष्टिक भोजन की जगह फास्टफ़ूड और अधिक तेल मसाले वाला भोजन पसंद करने लगे, खाने पीने में पौष्टिकता की कमी के कारन लोगो को सेहत के साथ साथ बालों के जहदने की समस्या होने लगी है, ज़्यादातर लोग अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहते है. 

बालों के झड़ने के कारण बाल बेजान हो जाते है और उनकी ग्रोथ भी नहीं बढ़ पाती है. बहुत सी लड़कियां और महिलाएं अपने बालों का लंबा घना और खूबसूरत बनाने के लिए बाजार में मिलने वाले तरह-तरह के तेल और ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती है, पर हम आपको बता दे की ये चीजे अपने बालों  को और भी ज़्यादा नुकसान पहुंचा सकती है, पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपके बाल लम्बे और मजबूत हो जायेगे. और आपके बालों की ग्रोथ भी अच्छी हो जाएगी.

जरूरी सामग्री

अदरक का जूस,जैतून का तेल

बालों में लगाने का तरीका

अगर आप अपने बालों को झड़ने से बचाना चाहती है और अपने बालों की ग्रोथ को बढ़ाना चाहती है तो इसके लिए एक बाउल में अदरक का रस निकाल लें. अब इसमें थोड़ा सा जैतून का तेल डालकर अच्छे से मिक्स करे, अब इससे अपने बालों की जड़ो की अच्छे से मसाज करे, और एक घंटे के लिए छोड़ दे, अब इसके बाद अपने बालों का धो दें. इससे बाल लंबे और मजबूत होंगे.

बालों को कोमल और मुलायम बनाता है दही

बालों के लिए फायदेमंद होता है प्याज का रस

ऑयली बालो की समस्या को दूर करता है बनाना हेयर पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -