टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामैंट के फ़ाइनल में जाइल्स और  एंडरसन
टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामैंट के फ़ाइनल में जाइल्स और एंडरसन
Share:

पुणे: फ्रांस के जाइल्स सिमोन ने अपने बेहतरीन खेल के दम पर वापसी करते हुए शीर्ष वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच को हराकर टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामैंट के फाइनल में जगह पक्की कर ली जहां उनका मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन से होगा. टूर्नामेंट में गैर-वरीयता प्राप्त सिमोन पिछले दो साल में पहली बार किसी एटीपी वल्र्ड टूर के फाइनल में पहुंचे हैं.

उन्होंने विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज क्रोएशियाई खिलाड़ी को एक घंटे 51 मिनट के इस मुकाबले में 1-6, 6-3, 6-2 से परास्त किया. सिलिच ने पहला सेट आसानी से अपने नाम किया लेकिन पिछड़ने के बाद सिमोन ने शानदार वापसी की और सिलिच को कोई मौका नहीं दिया. विश्व रैंकिंग में 89वें स्थान पर काबिज सिमोन और विंबलडन 2017 के उपविजेता सिलिच के बीच इस मैच से पहले पांच मुकाबले हुये थे, जिसमें से सिलिच ने 4 मैच जीते थे.

पिछली बार दोनों खिलाड़ी मियामी मास्टर्स में भिड़े थे जहां सिमोन ने पहली बार सिलिच पर जीत दर्ज की थी. सिमोन ने दूसरे दौर में मौजूदा चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त राबर्टो बातिस्ता आगुट को भी हराया था. यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एंडरसन ने एक अन्य सेमीफाइनल में बेनोइट पियरे को दो घंटे 19 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 6-7(6) 7-6(2) 6-1 से पराजित किया.

टाटा ओपन टेनिस: लारा ने वेस्ली को हराकर किया उलटफेर

ब्रिसबेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट में नहीं खेलेगी विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वीतोवा

इस खिलाड़ी ने जीता मुबादला विश्व टेनिस चैंपियनशिप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -