रेलवे के बेहतरीन कर्मचारियों को तोहफा...
रेलवे के बेहतरीन कर्मचारियों को तोहफा...
Share:

भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा है कि, नई मूल्यांकन प्रणाली, बोनस, प्रोत्साहन उपायों और कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें सम्मानित करने की सिफारिश की गई है. आपको बता दें कि रेलवे विभाग में मौजूदा समय में तकरीबन 13 लाख कर्मी कार्यरत हैं. 

समिति ने सिफारिश की है कि पिछले सात सालों में पांच बेहतरीन प्रदर्शनों को, पिछले पांच साल की वार्षिक प्रदर्शन मूल्यांकन रिपोर्टों की तुलना में प्रोत्साहित करने के लिए इनाम दिया जाए ताकि कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जा सके. वहीँ अधिकारियों का कहना है कि रिपोर्ट में कर्मियों के लिए नि:शुल्क यात्रा सुविधाएं, बेहतर आवासीय सुविधा और कर्मियों के माता-पिता के लिए मेडिकल सुविधा मुहैया कराने की पेशकश की गई है. 

इन सबके अलावा कर्मियों को वित्तीय मदद करने का भी प्रावधान रखा गया है. वहीँ समिति ने जानकारी देते हुए कहा कि, ग्रुप ए और ग्रुप बी के अधिकारियों को भी निचले ग्रेड के कर्मियों की तरह ही सम्मानित किया जाए, और इनके अलावा लोको पायलटों को भी सम्मानित करने का प्रावधान रखा गया है. गैंगमैन और ट्रैकमैन को मौद्रिक अवॉर्ड, दुर्घटना रहित सेवा के 10 साल पूरे कर लेने पर दिए जाने की भी पेशकश की गई है.

13 हजार रेलवे कर्मचारियों को लगा तगड़ा झटका

अब कोहरे में भी दौड़ेंगी ट्रेनें

सोनिया गाँधी ने क्यों भिजवाईं सदन में टाफियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -