उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में हुई धोखाधड़ी, 2000 नोट की जगह थमाए रसीद के बंडल

Nov 05 2018 09:28 AM
उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में हुई धोखाधड़ी, 2000 नोट की जगह थमाए रसीद के बंडल

गाजियाबाद: देश में इस समय अपराधों के ग्राफ में लगातार इजाफा हो रहा है। एक ओर जहां लोग चोरी, डकेती, लूटपाट, जैसे कामों को अंजाम दे रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर लोग धोखाधड़ी जैसे कामों को भी करने में पीछे नहीं हटते। हाल में एक मामला सामने आया है, जहां उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में अपनी दुकानें बेच रहे एक व्यक्ति को प्रॉपर्टी डीलर ने 65 लाख रुपये अदा करने के बजाय दो हजार रूपये के नोटों के आकार के भगवती जागरण की रसीदों के बंडल थमा दिए। 

दिल्लीवासियों को मिलेगी प्रदूषण से राहत, भारत ने बनाया अपना स्माग टॉवर

जानकारी के अनुसार बता दें कि दुकान मालिक को जब इस बात का पता चला कि उसके पास आए दो हजार के नोट नकली हैं तो उसने इसकी शिकायत पुलिस की और पुलिस ने तत्काल इस पर संज्ञान लेते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं नगर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि प्रॉपर्टी डीलर नरेश कौशिक 1.23 करोड़ रुपये कीमत की दो दुकानों की बिक्री में दलाल था। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

आज फिर खुलेंगे सबरीमाला मंदिर के द्वार, तैनात किये गए हजारों सुरक्षा कर्मी

गौरतलब है कि देश में इस तरह का बारदातें अन्य स्थानों पर भी होती हैं जिसे लोगों द्वारा उजागर किया जाता है। वहीं उत्तरप्रदेश में हुई इस धोखाधड़ी से आसपास के प्रॉपर्टी मालिकों में भी हड़कंप मच गया है। यहां बता दें कि आरोपी कौशिक ने संपत्ति के मालिक राजेंद्र नाथ ग्रोवर को 65 लाख रुपये दिखाए थे लेकिन गाजियाबाद के सब रजिस्ट्री कार्यालय में रजिस्ट्री होने के बाद कौशिक ने ग्रोवर को दो हजार रुपये के नोट के आकार के भगवती जागरण की रसीदों के बंडल थमा दिए। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि आरोपी को उसके आवास से गिरफ्तार किया गया है और उसके पास से 65 लाख रूपए नकद बरामद हुए हैं। 


खबरें और भी 

‘फिरंगी मल्‍लाह’ को ‘जैक स्‍पैरो’ का कॉपी कहने पर भड़के आमिर खान

केदारनाथ दर्शन को जाएंगे पीएम मोदी, चीन सीमा पर सैनिकों के साथ मनाएंगे दिवाली

 पहले टी 20 में कार्तिक ने बचाई लाज, 5 विकेट से जीता भारत