रातों रात लाएं अपने चेहरे में गोरा निखार
रातों रात लाएं अपने चेहरे में गोरा निखार
Share:

गोरा बेदाग और खूबसूरत चेहरा पाना सभी लड़कियों की चाहत होती है, पर आज की बिजी लाइफ स्टाइल में त्वचा की सही से देखभाल करना मुश्किल हो गया है. देखभाल ना करने के कारण त्वचा बेजान हो जाती है. कई लड़कियां अपने चेहरे की खोई हुई रंगत को वापस लाने के लिए महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से सिर्फ एक रात में आप अपनी त्वचा की खोई हुई रंगत को वापस ला सकते हैं. 

1- दूध त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से त्वचा गहराई से साफ हो जाती है और त्वचा की रंगत में निखार आता है. रात में सोने से पहले रुई के एक टुकड़े में दूध लगाकर अपने चेहरे पर लगाएं. सुबह उठने पर इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा की रंगत में निखार आ जाएगा. 

2- मुल्तानी मिट्टी लगाने से भी चेहरे का निखार बरकरार रहता है. मुल्तानी मिट्टी में थोड़ा सा शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं. जब ये सूखने लगे तो अपने हाथों पर थोड़ा सा पानी लगा कर त्वचा को स्क्रब करें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से एक ही रात में आपका चेहरा खिला-खिला नजर आने लगेगा. 

3- टमाटर त्वचा में कसाव लाने का काम करता है और शहद त्वचा को चमकदार बनाता है. टमाटर के रस में शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. सुबह उठने पर इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी बेजान त्वचा में नई जान आ जाएगी.

 

खूबसूरत और जवान दिखने के लिए सोने से पहले अपनाएं ये टिप्स

लंबी हाइट पाने के लिए फॉलो करें यह फैशन टिप्स

अवार्ड फंक्शन में दिखा शिल्पा का ट्रेडिशनल लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -