फेशियल एक्सरसाइज से पाएं झुर्रियों की समस्या से छुटकारा
फेशियल एक्सरसाइज से पाएं झुर्रियों की समस्या से छुटकारा
Share:

बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां आना एक आम समस्या होती है. झुर्रियों के आने के कारण चेहरे पर दाग धब्बे दिखाई देने लगते हैं. आज के समय में कम उम्र में ही लड़कियों के चेहरे पर झुर्रियों की समस्या होने लगी है. इसका कारण शरीर में प्रोटीन और पोषक तत्वों की कमी हो सकते हैं. इसके अलावा चेहरे पर केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से भी चेहरे पर झुर्रियां आ जाती हैं. आज हम आपको  एक ऐसी एक्सरसाइज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी झुर्रियों की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी. 

जब चेहरे की त्वचा में  कोलेजन की कमी हो जाती है. तब चेहरे पर झुर्रियां, दाग धब्बों की समस्याएं दिखाई देने लगती हैं. अगर आप इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहती हैं तो नियमित रूप से 20 मिनट तक हैप्पी चिक एक्सरसाइज करें. 

इसको करने के लिए सबसे पहले अपने हाथों की उंगलियों को अपने चेहरे पर रखें. अब अपनी बीच की उंगली से आइब्रोज के बीच में प्रेस करें. एक्सरसाइज करते वक़्त ऊपर की तरफ देखें. अपने मुंह को ओ के आकार में खोलें. जिससे आपके दांत कवर हो जाए. लगातार 20 सेकंड तक इस एक्सरसाइज को करें. नियमित रूप से इस एक्सरसाइज करने से आपकी स्किन से जुड़ी सभी परेशानियां और चेहरे पर जमा एक्स्ट्रा फैट कम हो जाएगा.

 

चेहरे के रंग को गोरा बनाता है ये फेस पैक

चन्दन के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिंपल्स की समस्या

इस तरीके से बनायें अपने शरीर के रंग को गोरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -