पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते
पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते
Share:

अगर किसी लड़की के चेहरे पर पिंपलस आ जाए तो इससे उसकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. गलत खानपान, चेहरे पर अधिक मेकअप, तनाव और हारमोनल डिसबैलेंस के कारण पिंपल्स की समस्या हो जाती है. कभी-कभी गर्मियों में अधिक पसीने और चिपचिपापन की वजह से भी पिंपल्स, झाइयां, ब्लैकहेड्स जैसी समस्याएं होने लगती हैं. लड़कियां पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए बहुत सारी चीजों का इस्तेमाल करती हैं पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको  एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करने से आपकी पिंपल्स की समस्या  सिर्फ एक हफ्ते में ही दूर हो जाएगी. 

भारतीय खान पान में पान खाने का बहुत महत्व है. आज भी किसी खास और अवसरों पर लोग पान को जरूर शामिल करते हैं. पान स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले 3-4 पान के पत्तों को पानी से धोकर साफ कर लें. अब इन पत्तों को पीसकर इसमें हल्दी मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. पान के पत्तों की तासीर ठंडी होती है जिसके कारण यह पिंपल्स को आसानी से ठीक कर सकता है. हल्दी में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा पर मौजूद बैक्टीरिया को खत्म करके पिंपल्स के निशानों को दूर करने में सहायक होते हैं. दिन में एक या दो बार यह नुस्खा आजमाने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

सफेद बालों को काला करता है यह देसी नुस्खा

बालों का ध्यान रखने के लिए पार्लर जाने की जगह है लगाएं यह हरा पत्ता

कर्ली बालों में बनाएं यह खूबसूरत हेयर स्टाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -