सिर्फ 1 हफ्ते में पाएं झाइयों की समस्या से छुटकारा

सिर्फ 1 हफ्ते में पाएं झाइयों की समस्या से छुटकारा

सभी लड़कियों को खूबसूरत और बेदाग चेहरा पसंद होता है, पर धूल मिट्टी और प्रदूषण के कारण चेहरे पर झाइयों की समस्या हो जाती है. चेहरे पर झाइयों की समस्या होने से लड़कियों की पूरी पर्सनालिटी खराब हो जाती है. लड़कियां झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अलग-अलग तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का इस्तेमाल करती हैं, पर कई बार इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से त्वचा को साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.  

1- शहद और नींबू झाइयों की समस्या से छुटकारा दिलाने में सहायक होते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए शहद और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी .

2- चेहरे की झाइयों से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच गुलाबजल में दो चम्मच चंदन पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में चार बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- नींबू में नेचुरल ब्लीच गुण मौजूद होते हैं जो झाइयों की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. दो चम्मच नींबू के रस में 4 चम्मच पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 1 घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से 1 हफ्ते में झाइयो की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- एलोवेरा जेल त्वचा के दाग धब्बों को दूर करने में मदद करता है. एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगा कर  15 मिनट तक अपनी चेहरे की मसाज करें. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. 1 हफ्ते तक लगातार ऐसा करने से आपका चेहरा गोरा और बेदाग हो जाएगा.

 

बालों के लिए फायदेमंद होता है कैस्टर ऑयल

इस घरेलु नुस्खे से जल्द हो जायेंगे आपके बाल घने, लम्बे और मुलायम

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

?