सिर्फ 1 महीने में पाएं मोटापे की समस्या से छुटकारा

सिर्फ 1 महीने में  पाएं मोटापे की समस्या से छुटकारा

आज के समय में हर कोई अपने वजन बढ़ने की समस्या से परेशान रहता है. वजन बढ़ने से न केवल आपकी पर्सनैलिटी पर बुरा असर पड़ता है बल्कि आपको बहुत सारी बीमारियों के होने का खतरा भी बढ़ जाता है. मोटापे के कारण टाइप टू डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर और दिल से जुड़ी बीमारियां हो सकती हैं. तेजी से बढ़ते वजन को कंट्रोल करने के लिए एक्सपर्ट्स हमेशा पौष्टिक आहार खाने और एक्सरसाइज करने की सलाह देते हैं, पर क्या आपको पता है कि डिटॉक्सिफिकेशन के द्वारा भी आप अपने वजन को सिर्फ 1 महीने में कम कर सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपका वजन सिर्फ 1 महीने में कम हो जाएगा. 

1- टमाटर हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. टमाटर का जूस बनाने के लिए दो टमाटरों को मिक्सी में पीसकर इसका रस निकाल लें. टमाटर के रस में थोड़ा सा अदरक का रस और नींबू का रस मिलाएं. अब इसमें थोड़ा सा काली मिर्च का पाउडर डालकर एक चम्मच शहद मिलाएं. रोजाना इसका सेवन करने से सिर्फ 1 महीने में आपका वजन कम हो जाएगा. 

2- एक चम्मच अदरक के रस में एक चम्मच खीरे का रस, एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच एलोवेरा जूस और एक चम्मच पुदीने की पत्तियों का रस मिलाकर पिए. इसका सेवन करने से वजन कम हो जाता है और आपका शरीर अंदर से साफ हो जाता है. 

3- सुपर ग्रीन डिटॉक्स ड्रिंक को बनाने के लिए सैलरी, एक खीरा, दो केले, पालक, धनिया के पत्ते, नींबू, एक सेब और दो चम्मच चिया सीड्स को  मिक्सी में डालकर जूस बना ले. अब रोज रात में सोने से पहले इस जूस का सेवन करें. लगातार एक महीने तक इस जूस का सेवन करने से आपका वजन कम हो जाएगा.

 

जानिए क्या है फलों को खाने का सही समय

जानिए क्या है यूट्रस कैंसर के लक्षण

जानिए क्या है सुबह खाली पेट में काले नमक का पानी पीने के फायदे

 

?