घरेलू नुस्खों से पाएं पसीने की दुर्गंध से छुटकारा
घरेलू नुस्खों से पाएं पसीने की दुर्गंध से छुटकारा
Share:

गर्मियों के मौसम में अधिक पसीना आने के कारण ज्यादातर लोगों के शरीर से  पसीने की दुर्गंध आने लगती है. कभी-कभी यह  दुर्गंध इतनी तेज होती है कि लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. कई लोग पसीने की दुर्गंध से छुटकारा पाने के लिए महंगे-महंगे परफ्यूम और डियोड्रेंट का इस्तेमाल करते हैं. जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके इस्तेमाल से आप पसीने की दुर्गंध से छुटकारा पा सकते हैं.

1- अगर आप पसीने की बदबू से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आलू के एक स्लाइस को लेकर अपने अंडर आर्म्स पर रगड़ें. रोजाना ऐसा करने से आपकी पसीने से आने वाली बदबू दूर हो जाएगी. 

2- पसीने की दुर्गंध को दूर करने के लिए अपने नहाने के पानी में फिटकरी और पुदीने की पत्तियां डालकर नहाएं. कुछ दिनों तक इस पानी से नहाने से आपको पसीने की दुर्गंध से छुटकारा मिल जाएगा. 

3- अपने नहाने के पानी में इत्र और गुलाब जल मिलाएं. इन दोनों चीजों को पानी में डालकर नहाने से शरीर को ताजगी और ठंडक मिलती है और साथ ही पसीने की बदबू भी दूर हो जाती है.

4- बर्फ का इस्तेमाल करने से पसीना कम आता है. घर से निकलने से पहले अपने अंडर आर्म्स पर बर्फ लगाएं. ऐसा करने से आपको पसीना कम आएगा और दुर्गंध से भी छुटकारा मिलेगा.

 

गर्म चीजों के साथ भूलकर भी ना करें शहद का सेवन

घरेलू नुस्खों के इस्तेमाल से छूट सकती है स्मोकिंग की आदत

लीवर को डिटॉक्स करता है लौकी का जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -