खीरे के फेस पैक से पाएं गोरी और दमकती त्वचा
खीरे के फेस पैक से पाएं गोरी और दमकती त्वचा
Share:

क्या आपको पता है खीरा एक बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट होता है. खीरे का सेवन ज्यादातर लोग सलाद के रूप में करते हैं, पर अगर आप चाहें तो अपने रूप को निखारने के लिए भी खीरे का इस्तेमाल कर सकते हैं. खीरे में भरपूर मात्रा में कई ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा को खूबसूरत बनाने का काम करते हैं. गर्मियों के मौसम में त्वचा अपनी रंगत खो देती है. अगर आप गर्मियों के मौसम में भी खूबसूरत और जवान त्वचा पाना चाहते हैं तो खीरे का इस्तेमाल करें. हफ्ते में सिर्फ दो बार खीरे का फेस पैक लगाने से आप गोरी और दमकती त्वचा पा सकते हैं. खीरे का रस रोमछिद्रों में मौजूद गंदगी को साफ करके त्वचा में निखार लाता है. इसके अलावा खीरे का इस्तेमाल करने से त्वचा में कसाव आता है. 

खीरे का फेस पैक बनाने के लिए एक खीरे को काट कर पीस लें.  अब इसमें 4 चम्मच दही और दो चम्मच गुलाबजल डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. 

खीरे में भरपूर मात्रा में पानी मौजूद होता है. ड्राई स्किन के लिए ये बहुत फायदेमंद होता है. खीरा त्वचा को नेचुरल रूप से नमी प्रदान करने का काम करता है. 

खीरे का फेस पैक लगाने से त्वचा में निखार आता है.  खीरे में विटामिन ए की भरपूर मात्रा में मौजूद होती है. जो स्किन से हर प्रकार के इंफेक्शन को दूर करने में मदद करती है. 

खीरा स्किन सेल्स को पोषण देने का काम करता है. अगर आप बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करना चाहती हैं तो खीरे के फेस पैक का इस्तेमाल करें. इसमें विटामिन सी की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो दाग धब्बों को दूर कर के झुर्रियों की समस्या से छुटकारा दिलाती है.

 

दही के इस्तेमाल से दूर हो जाती है टैनिंग की समस्या

घुटने और कोहनी का कालापन दूर करता है नमक

जानिए क्या है होंठ फटने के कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -