पाएं एक दिन में पिंपल्स से छुटकारा
पाएं एक दिन में पिंपल्स से छुटकारा
Share:

स्त्री हो या पुरुष हर कोई अपना चेहरा बेदाग, सुन्दर और चमकदार चाहता है. ऐसे में पिंपल खूबसूरत चेहरे पर एक बदनुमा दाग के समान लगता है. कुछ ब्यूटी टिप्स जो जल्द से जल्द आपको इससे छुटकारा दिला सकते है.

कच्चा शहद

मुँहासे यानी पिंपल होने पर कच्चे शहद को प्रभावित जगह पर लगाएं और ऊपर से बैंडेड के साथ त्वचा को ढँक दें. रात भर लगाने के बाद सुबह पानी के साथ चेहरे को धो लें, पिंपल (मुँहासे) गायब हो जाएंगे.

बेसन से भी निखार जाता है रूप-रंग

बेसन का इस्तेमाल करके चेहरे की सुंदरता भी बढ़ाई जा सकती है. चेहरे पर बेसन का लेप बनाकर लगाने से रंग निखरता है और भी कई समस्याएँ दूर होती है. बेसन में दही मिलाकर चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद अच्छे से साफ कर लें. इससे त्वचा के दाग-धब्बे साफ होंगे और रंग भी निखरेगा.

बेसन में खीरे का रस मिलाकर लेप बनाकर चेहरे पर लगाने से झाइयों की समस्या दूर होती है.

गर्मियों में पसीने की वजह से त्वचा तैलीय हो जाती है. इसके लिए बेसन में कच्चा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं जो एक्स्ट्रा तेल को सोख लेगा.

बढ़ती उम्र के साथ झुर्रियों की समस्या होना आम बात है. ऐसे में बेसन में शहद और हल्दी का पाउडर मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं. जिससे झुर्रियों की समस्या काम होगी जाएगी.

धूप की वजह से त्वचा पर टैनिंग की समस्या हो जाती है. इसके लिए बेसन में हल्दी और नींबू का रस मिलाकर प्रभावित जगह पर लगायें

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए कच्चे और पक्के शहद को मिलाकर चेहरे पर लगाएं. रात भर लगाने के बाद दाग धब्बे साफ हो जाएंगे.

जानिए क्या होते है फल खाने के नुकसान

घर में करे अपने ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -