इस चमत्कारी तेल की मदद से पाए कमर दर्द से छुटकारा
इस चमत्कारी तेल की मदद से पाए कमर दर्द से छुटकारा
Share:

ज्यादातर लोगों की कमर में दर्द रहता है जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है और कमर के दर्द से छुटकारा पाने के लिए वे कई तरह दवाई का सहारा लेते है और फिर भी कमर का दर्द नहीं जाता है, लेकिन अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योकि आज हम आपको बताने जा रहे है. एक खास घरेलु नुस्खे के बारे में जिसकी मदद से आप कमर के दर्द से निजात पा सकते है.

हम बात कर रह सरसो के तेल के बारे में जो खाने को लजीज बनाने और कई बीमारियों से निजात दिलाने में काफी मददगार होता है, इसके साथ ही ये कमर दर्द की दिक्कत को भी जड़ से खत्म करने में सहायता करता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप सबसे पहले थोड़े से सरसों के तेल को गुनगुना कर लीजिए और फिर हल्के हाथों से कमर पर लगाकर मालिश करें. 

ऐसा करीब 5 से 10 मिनट तक करें लेकिन ध्यान रहे कि ऐसा रोजाना नहाने से पहले करें. फिर मालिश करने के बाद नहाने जाएं साथ ही इस बात का ध्यान रहें कि नहाने के लिए हल्का गरम पानी का ही इस्तेमाल करे, ऐसा रोजाना करने से आपको कमर दर्द में जल्दी आराम मिलेगा.

ये भी पढ़े

सर्दी में होंठों की देखभाल करें इन खास नुस्खों के जरिये

होंठो को प्राकृतिक रूप से खूबसूरत बनाये इन नुस्खों के जरिये

बढ़ते मोटापे को कम करें इन नुस्खों के जरिये

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -