अंगूर से पाए चेहरे पर खूबसूरत निखार
अंगूर से पाए चेहरे पर खूबसूरत निखार
Share:

ज्यादातर लोगों के चेहरे पर कील-मुहांसे होने लगते है जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है, साथ ही बेदाग और जवां त्वचा पाने के लिए कई तरह के नुस्खे आजमाते है, इसलिए आज हम आपको बताएँगे कि आप अंगूर के इस्तेमाल से स्किन को बेदाग और खूबसूरत कर सकते है, जी हाँ बिलकुल अब आप अंगूर के इस्तेमाल से भी चेहरे को खूबसूरत रख सकते है.

इसके लिए आप अंगूर को मैश कर लें और चेहरे पर फेशियल मास्क की तरह लगाएं. फिर इसे 10 से 15 मिनट बाद इसे पानी से साफ करें, ऐसा करने से चेहरे की डेड स्किन निकल जाएगी और चेहरा बेदाग़ होने लगेगा. अगर आपको ऑयली स्किन होने की परेशानी है तो आप काले अंगूर के पेस्ट को मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर लगा सकते हैं, ऐसा करने से आपकी स्किन ऑयली नहीं होगी, आप हफ्ते में दो बार कर सकते है.

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप काले अंगूर में एवोकाडो का पल्प, शहद और गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बनाएं और इस पेस्ट को चेहरे पर लगा ले और चेहरे पर 15 मिनट तक लगाकर पानी से साफ करें. इन सब तरीको से आप चेहरे पर खूबसूरत निखार पा सकते है.

ये भी पढ़े

त्योहारों के सीजन में ऐसे रखें खुद का ख्याल

विमान यात्रा से पहले इन बातों का रखें ख्याल

इन टिप्स के जरिये मनाये रूठे हुए पार्टनर को

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -