मिनटों में पाएं फ्रेश और खूबसूरत त्वचा
मिनटों में पाएं फ्रेश और खूबसूरत त्वचा
Share:

दिनभर धूल मिट्टी और प्रदूषण के संपर्क में रहने के कारण चेहरे की ताजगी कहीं खो जाती है. ऐसे में अगर कहीं आपको बाहर जाना हो तो मुरझाए हुए चेहरे के साथ जाने का मन नहीं करता है, पर अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से मिनटों में आपके चेहरे की खोई हुई ताजगी वापस आ जाएगी. 

1- अगर आपको शाम के समय कहीं बाहर जाना है और आप चाहते हैं कि आपका चेहरा बुझा-बुझा ना दिखे तो अपने चेहरे पर बर्फ के टुकड़ों से मसाज करें. ऐसा करने से आपके चेहरे की थकान दूर हो जाएगी और आपका चेहरा फ्रेश नजर आएगा. 

2- ठंडे दूध की मदद से भी आप अपनी त्वचा में चमक ला सकती हैं. ठंडे दूध को रुई की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपका चेहरा चमक उठेगा. आप चाहे तो दूध की जगह गुलाब जल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसमें कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो चेहरे की खोई हुई रौनक को वापस लाने में मदद करते हैं. 

3- ग्रीन टी के इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा में ताजगी ला सकते हैं. ग्रीन टी के पैकेट को पानी में डालकर छोड़ दें. बाद में इस पानी से अपने चेहरे को धोएं. कुछ ही देर में आपके चेहरे की सारी थकान दूर हो जाएगी और आपका चेहरा फ्रेश दिखाई देने लगेगा.

 

प्रॉब्लम के अनुसार बालों में करें हेयर ऑयल का इस्तेमाल

शुगर को कंट्रोल में रखते हैं नीम के पत्ते

आपके बालों को बेजान बना सकती हैं ये चीजें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -