मिनटों  में पाएं गोरी खूबसूरत और निखरी त्वचा
मिनटों में पाएं गोरी खूबसूरत और निखरी त्वचा
Share:

आज की इस बिजी लाइफस्टाइल में त्वचा का ख्याल रखना बहुत मुश्किल हो गया है. लडकियां अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. जिससे उनकी त्वचा को बहुत नुकसान हो सकते है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से कुछ ही मिनटों में आप  गोरी निखरी और साफ त्वचा पा सकती हैं.

1- ज्यादातर लड़कियों को धूल मिट्टी और प्रदूषण के कारण त्वचा के रूखेपन की समस्या हो जाती है. ऐसे में बादाम के तेल का इस्तेमाल करें. रात में सोने से पहले अपने चेहरे और हाथ पैरों पर बादाम का तेल लगा ले. बादाम का तेल त्वचा के दाग धब्बों को दूर करके त्वचा को मुलायम बनाता है. 

2- तेज हवाओं के कारण होंठ फटने लगते हैं. इसके लिए नींबू के रस में ग्लिसरीन और गुलाब जल मिलाकर रात में सोने से पहले अपने होठों पर लगाएं. इससे आपके होठों नरम मुलायम और गुलाबी हो जाएंगे.  

3- कई बार ज्यादा तनाव और नींद न पूरी होने के कारण आंखों के नीचे काले घेरे आ जाते हैं. जिससे लड़कियों की खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. काले घेरों की समस्या को दूर करने के लिए मिल्क पाउडर में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपनी आंखों के आसपास लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें.

 

रूखे बेजान बालों से परेशान हैं तो अपनाएं ये उपाय

त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है एवोकाडो

शादी के दिन परफेक्ट लुक पाने के लिए अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -