टमाटर से पाएं चेहरे पर खूबसूरत निखार
टमाटर से पाएं चेहरे पर खूबसूरत निखार
Share:

हर महिला की चाहत होती है कि उनकी साफ और दमकती त्वचा रहे है और इसके लिए वे कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है. लेकिन क्या आज जानते है कि अब आप टमाटर की मदद से भी अपनी खूबसूरती बढ़ा सकते है अगर नहीं, तो आज हम आपको बताएंगे कि आप टमाटर की मदद से चेहरे की खूबसूरती किस तरह निखार सकती है.

दरअसल टमाटर चेहरे के लिए प्राकृतिक ब्लीच होता है, टमाटर के टुकड़े को चेहरे पर रगड़कर कुछ समय के लिए छोड़ दें ऐसा करने से आपकी त्वचा तरोताजा रहेगी और ब्लैकहैड्स भी दूर होंगे. अगर आपकी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स हो गए है तो आप एक छोटा चम्मच टमाटर का रस और थोड़ा नींबू का रस मिलाकर रूई की मदद से अपने आंखों के नीचे लगाए, साथ ही आप 15 दिनों तक ऐसा दिन में दो बार करें इससे डार्क सर्कल्स दूर हो जाएंगे.

टमाटर के गूदे को नींबू के रस में मिलाकर लगाएं, फिर सूखने पर इसे ठंडें पानी से धो लें, इसके रोजाना इस्‍तेमाल से टैनिंग हटेगी और स्‍किन के पोर्स खुलेंगे. साथ ही आपके चेहरे पर खूबसूरत निखार आएगा. टमाटर और शहद का पेस्ट बनाकर लगाने से भी चेहरे पर निखार आता है.

ये भी पढ़े

इन घरेलू नुस्खों के जरिये पाएं जोड़ों और घुटनों के दर्द से छुटकारा

जलन से जल्दी राहत पाने के लिए अपनाये ये तरीके

सर्दियों में चेहरे का ख्याल रखें इन खास तरीकों से

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -