अल्बर्ट आइंस्टीन का चाय-निमंत्रण वाला पत्र होगा नीलाम, इतनी होगी कीमत

अल्बर्ट आइंस्टीन का चाय-निमंत्रण वाला पत्र होगा नीलाम, इतनी होगी कीमत

जर्मनी के भौतिक विज्ञानी अल्बर्ट आइंस्टीन को कौन नहीं जनता, कई लोग उनके फैन और उनके कदम पर भी चलते हैं. भौतक विज्ञानं में उन्होंने हमें कई थ्योरी दी हैं जिससे हमें इस दुनिया के बारे में कई तरह की जानकारी मिली है. ऐसे की कई बातों के लिए हम उनके शुक्रगुज़ार हैं. ऐसे तो उन्होंने कई किताबें लिखीं हैं जिन्हें बच्चे आज पढ़ते हैं और ज्ञान लेते हैं. लेकिन यहां हम बात कर रहे हैं आइंस्टीन के एक खत की जो नीलाम होने वाला है.

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक ब्रिज, चलने में रूह काँप जाएगी

जानकारी मिली है कि अल्बर्ट आइंस्टीन द्वारा लिखित एक खत नीलाम होगा जिसकी कीमत 18,000 अमेरिकी डॉलर हो सकती है. आपको बता दें, इस पत्र में उन्होंने चाय के लिए अपने सहयोगी को आमंत्रित किया है साथ ही इसमें आइंस्टीन के हस्ताक्षर भी हैं. अमेरिकी के आरआर ऑक्शन ने जानकारी देते हुए बताया इस पत्र में आइंस्टीन ने रीसिनबाच और उनकी पत्नी को चाय पर आमंत्रित किया है. 

8 महीने का बच्चा हुआ 'ग्रेजुएट', जानिए कैसे

इस पत्र में उन्होंने साफ तौर पर लिखा है 'मुझे लगता है कि आप मेरे सिद्धांत के बारे में जो तर्क देते हैं वह वास्तव में संभव है, लेकिन यह इतना आसान नहीं है.' पत्र में 19 अक्टूबर, 1928 की तिथि लिखी हुई है जिस समय आइंस्टीन, रीसिनबाच और ऑस्ट्रिया के वैज्ञानिक अर्विन श्रोडिन्गर सभी हम्बोल्ट बर्लिन विश्वविद्यालय में पढ़ते थे. इस खत की ऑनलाइन बोली 12 सितबंबर तक लगाई जाएगी और उसके बाद ये बंद हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें..

एक घर से मिले 17 जहरीले और खतरनाक नाग, लेकिन आये कहाँ से

अमेज़न से लड़की ने माँगा आशिक, तो कंपनी ने ऐसे दिया जवाब

?