बॉल टेम्परिंग विवाद में गौतम गंभीर ने किए नए खुलासे
बॉल टेम्परिंग विवाद में गौतम गंभीर ने किए नए खुलासे
Share:

दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में हलचल मचाने वाले बॉल टेंपरिंग विवाद में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने नई बहस छेड़ दी है. गंभीर ने सवाल किया है कि क्या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को बोर्ड के खिलाफ खड़े होने की सजा दी है?

बता दें कि स्मिथ और वॉर्नर को साजिश करके केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बॉल टेंपरिंग करने पर एक-एक साल के लिए टीम से बाहर निकाल दिया गया है. इस मामले में लिप्त पाए गए तीसरे और युवा खिलाड़ी कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न ने भी कहा है कि स्मिथ और वॉर्नर को काफी कड़ी सजा दी गई है. इस मामले में आईसीसी ने भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर कार्रवाई की थी और स्मिथ को एक मैच के लिए निलंबित किया गया था और उस मैच की पूरी फीस का फाइन लगाया गया था. बेनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी फाइन लगाया गया था.

अब गंभीर ने इस सजा को 'कड़ा' करार दिया और सवाल उठाया कि क्या इन दोनों को वेतन बढ़ाने के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बगावत करने का खामियाजा भुगतना पड़ा है? आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गंभीर का मानना है कि इन दोनों खिलाड़ियों को सीनियर टीम के वेतन बढ़ाने के विवाद में अगुआ रहने की सजा मिली है. गंभीर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'क्रिकेट को भ्रष्टाचार मुक्त करने की जरूरत है लेकिन लगता है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिबंध कुछ कड़े हैं. इतिहास गवाह है कि खिलाड़ियों के हितों के लिए खड़े रहने वालों का प्रशासक मजाक बनाते हैं. इसका उदाहरण इयान चैपल हैं.'

बॉल टेंपरिंग: स्मिथ के आंसुओं से आया सैलाब, दिग्गजों ने कहा...

वीडियो: कार्तिक की टीम में शामिल कई दिग्गज खिलाड़ी

कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने कहा, मैंने झूठ बोला माफ कीजिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -