लहसुन के इस्तेमाल से दूर हो जाती है बालों से आने वाली पसीने की दुर्गध
लहसुन के इस्तेमाल से दूर हो जाती है बालों से आने वाली पसीने की दुर्गध
Share:

गर्मियों के मौसम में बहुत अधिक पसीना आता है. यह एक आम समस्या होती है. बालों में अधिक पसीना आने के कारण बालों से अजीब सी दुर्गंध आने लगती है. कई बार बालों की दुर्गंध के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. अगर आप भी बालों से आने वाली पसीने की दुर्गंध से परेशान है, तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जो आपके बालों से पसीने की दुर्गंध को दूर कर सकते हैं. 

1- अपने बालों से पसीने की दुर्गंध को दूर करने के लिए आधा कप नारियल के तेल में तीन-चार लहसुन की कलियों को डालकर उबाल लें. अब रुई के एक टुकड़े को इस तेल में डूबा कर अपने बालों की जड़ों में लगाकर मसाज करें. मसाज करने के बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. 

2- शहद और दालचीनी के इस्तेमाल से भी आप बालों से आने वाले पसीने की बदबू से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए एक कप पानी को गैस पर रखें. जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें आधा चम्मच दालचीनी पाउडर डालें. अब इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं. जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे आंच से  उतार कर ठंडा कर लें. अब इसे अपने बालों में लगा कर 45 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर अपने बालों को शैंपू से धो लें. 

3- ऑलिव आयल में  खुजली और पसीने की दुर्गंध को दूर करने की क्षमता होती है. रोजाना अपने बालों में ऑलिव ऑयल लगाकर मसाज करें. फिर अपने बालों को शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों से पसीने की दुर्गंध दूर हो जाएगी. 

4- एलोवेरा जेल को अपने बालों की जड़ों में लगाएं. फिर 15 मिनट बाद बालों को शैंपू से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपके बालों से आने वाली पसीने की दुर्गंध दूर हो जाएगी.

 

ब्लीच करने से पहले ध्यान रखें ये बातें

स्किन को खूबसूरत और चमकदार बनाता है खरबूजा

सांवलेपन की समस्या से छुटकारा दिलाता है टमाटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -