पिम्पल्स की समस्या को दूर करते हैं लहसुन और हल्दी
पिम्पल्स की समस्या को दूर करते हैं लहसुन और हल्दी
Share:

वैसे तो चेहरे पर पिम्पल्स का आना एक आम समस्या होती है पर किसी भी लड़की के लिए ये किसी बुरे ख्वाब से कम नहीं होती है, पिम्पल्स के आने से स्किन की पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है. जिन लड़कियों की स्किन ऑयली है उनको पिम्पल्स की समस्या ज़्यादा होती है. पर क्या आप जानती है की लहसुन के इस्तेमाल से आप पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं, लहसुन में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जो पिम्पल्स की समस्या को जड़ से खत्म कर देते है और आपकी स्किन में निखार भी लाते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे लहसुन के इस्तेमाल से पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.

1- अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या है तो इनसे छुटकारा पाने के लिए लहसुन की 2 कलियों को लेकर पीस ले, अब इसे थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. अब इस पेस्ट को अपने पिम्पल्स पर  लगाएं और 10 मिनट के बाद चेहरे को धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

2- पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लहसुन को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद मिला लें, अब इस पेस्ट को पिम्पल्स पर लगाए और जब ये सूख जाये  तो इसे धो लें, ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके पिम्पल्स गायब हो जायेगे.

3- अगर आप चाहती है की पिम्पल्स की समस्या जड़ से खत्म हो जाये तो इसके लिए लहसुन की 2-3 कलियों को पीसकर उसमें चुटकी भर हल्दी मिला लें अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर मौजूद पिम्पल्स पर लगाए और जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो ले, लगातार इसके इस्तेमाल से पिम्पल्स के साथ इसके निशान भी गायब हो जायेगे.

 

चेहरे पर भाप लेने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

इन चीजों के इस्तेमाल से गायब हो जायेंगे पिम्पल्स के निशान

इन तरीकों से पाए चमकती दमकती त्वचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -