जापान में हुआ गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन, आरती ना आने पर लोगों ने गाया ये गाना
जापान में हुआ गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन, आरती ना आने पर लोगों ने गाया ये गाना
Share:

इन दिनों तो देशभर में गणेश चतुर्थी की रौनक देखने को मिल रही है. 13 सितम्बर को सभी ने गणपति बप्पा का बड़े ही जोरों-शोरों से स्वागत किया था. 10 दिनों तक सभी लोग धूमधाम से भगवान गणेश की पूजा-अर्चना करते हैं और कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित करते हैं. लेकिन गणेश चतुर्थी सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि जापान में भी बड़े भी धूमधाम से मनाई जाती है. जी हां... हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें आप जापान में गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन देख सकते हैं.

जापान के लोगों को भले ही भगवान गणेश की आरती नहीं आती हो लेकिन फिर भी उन्होंने अपने ही तरीके से उनकी पूजा की. वीडियो में आप देख सकते हैं जापानी लोग अपने हाथ में पूजा की थाली लेकर खड़े हैं और भगवान गणेश की आरती कर रहे हैं. आरती ना आने पर जापानी लोगों ने 'हैप्पी बर्थडे टू यू' सॉन्ग गाकर ही भगवान गणेश की आरती कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं.

इस वीडियो के जरिए ये तो साफ़ तौर से जाहिर हो रहा है कि सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि गणपति बप्पा को दुनियाभर में पूजा जाता हैं. वहीं उनके प्रति जापान के लोगों की श्रद्धा भी नजर आ रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें जापान में भगवान गणेश को 'कांगितेन' नाम से जाना जाता है.

खबरें और भी...  

ईमेल और जीमेल में क्या अंतर होता है? जानिए यहां

शादी में आने के लिए दुल्हन ने रखी अजीबो-गरीब डिमांड

एक गेम के कारण हो चुके हैं 200 तलाक, बचकर रहें आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -