लेनिन,अंबेडकर के बाद अब गाँधी की प्रतिमा का भी अपमान
लेनिन,अंबेडकर के बाद अब गाँधी की प्रतिमा का भी अपमान
Share:

 कन्नूरत्रिपुरा में जीत के बढ़ बीजेपी कार्यकर्ताओ ने लेनिन की मूर्ति पर बुलडोजर चलवा दिया था जिसके बढ़ राज्य में हिंसा बढ़ गई थी और हालात बेकाबू हो गए थे. मगर अब देश के कई हिस्सों से राजनेताओ की प्रतिमाओं को तोड़े जाने की खबर आ रही है. बुधवार को खबर आई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रकार की घटनाओं से काफी आहत हैं. प्रधानमंत्री के अलावा गृह मंत्रालय ने भी इस मामले में सख्ती दिखाई है. गृह मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों को इस प्रकार के मामले से सख्ती से निपटने की बात कही है.

इसी के साथ हिंसा और अराजकता के माहौल के बीच उपद्रव जारी है. आज गुरुवार को केरल के कन्नूर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है. कन्नूर के थालिपरंबा इलाके में कुछ अज्ञात लोगों ने गांधी मूर्ति के चश्मे को तोड़ दिया, मूर्ति तोड़ने के बाद उपद्रवी फरार हो गए हैं.

स्थानीय पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. इसके आलावा तमिलनाडु के थिरुवोत्रियूर पेरियार नगर में बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति पर पेंट फेंक दिए जाने की घटना भीं प्रकाश में आयी है. इससे पहले बुधवार को मेरठ में बाबा साहेब की मूर्ति को खंडित कर दिया गया था.

त्रिपुरा में वामपंथी स्मारकों पर चला बीजेपी का बुलडोज़र

लेनिन, पेरियार और श्यामाप्रसाद के बाद अब अगली मूर्ति किसकी ?

मूर्ति गिराने की घटना से प्रधानमंत्री नाराज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -