जीएसटी की बैठक से राहत की उम्मीद
जीएसटी की बैठक से राहत की उम्मीद
Share:

नई दिल्ली : विपक्ष के अलावा अपने ही दल के लोगों की आलोचना का शिकार हो रही केंद्र सरकार बचाव के तौर पर अब छोटे व्यापारियों को राहत देने के मूड में दिखाई दे रही है.दिल्ली में आज जीएसटी काउंसिल की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में सूक्ष्म, छोटे और मध्यम उद्योगों को GST रिटर्न फाइल करने के लिए राहत मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि दो दिन पूर्व बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्तमंत्री अरुण जेटली और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जीएसटी से जुडी सभी चिंताओं को लेकर बैठक की थी.अनुमान लगाया जा रहा है, कि छोटे व्यापारियों को तिमाही आधार पर जीएसटी भरने की छूट दी जा सकती है.इसके अलावा 2018 तक जीएसटी के अनुपालन में राहत के साथ निर्यातकों को भी राहत मिलने की उम्मीद है. इस सिलसिले में आज वाणिज्य और उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु निर्यातकों से भी मिलेंगे.

आपको बता दें कि जीएसटी काउंसिल की इस बैठक में छोटे व्यापारियों को राहत के तहत स्लैब को 75 हज़ार से बढ़ाकर 1.5 करोड़ तक किया जा सकता है. इसके अलावा छोटे करदाताओं का बोझ कम करने,टैक्सटाइल इंडस्ट्री को राहत देने, पेट्रोल-डीज़ल को जीएसटी में लाने और कम्पोज़िशन स्कीम के लिए रजिस्ट्रेशन को दोबारा खोलने पर विचार किए जाने की सम्भावना जताई जा रही है.

यह भी देखें

9 और 10 अक्टूबर को देश में थमेंगे ट्रक-बस के पहिये

ममता की नज़र में नोटबंदी सबसे बड़ी आपदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -