दिवाली से पहले तोहफा, अब 2 लाख तक की खरीददारी पर नहीं देना होगा पैन कॉर्ड
दिवाली से पहले तोहफा, अब 2 लाख तक की खरीददारी पर नहीं देना होगा पैन कॉर्ड
Share:

दिल्ली: GST कॉउंसलिंग की दिल्ली में आज हुई अहम बैठक में दिवाली से पहले ही तोहफा दिया गया है. आज हुई अहम बैठक में छोटे व्यापारियों को बड़ी राहत मिली है. अब व्यापारियों को हर महीने की जगह तीन महीने में एक बार ही रिटर्न दाखिल करना होगा. अब व्यापारी एक ही फार्म भर सकेंगे. इसके साथ ही सराफा कारोबारियों को भी पीएमएलए एक्ट से बाहर कर दिया गया है. 

इसके अलावा कंपाउंडिंग स्कीम की सीमा 75 लाख से बढ़ाकर एक करोड़ कर दी गई है. अब आप सोने की खरीददारी भी जमकर कर सकते है, क्योंकि अब 2 लाख की सोने की खरीददारी पर पैन कार्ड नहीं लगेगा, जिससे आप आराम से अब खरीददारी कर सकते है. लेकिन सरकार ने 2 लाख रुपए से ज्यादा की ज्वैलरी कैश में खरीदने पर पैन को पहले की तरह मेंडेटरी रखा है. इसका मतलब है कि 2 लाख रुपए से अधिक की ज्‍वैलरी खरीदने पर आपको पैन देना होगा. 

आपको बता दे कि इससे पहले 50 हजार की सोने की खरीददारी पर पैन कार्ड लगता था. लेकिन अब अगर आप 50 हजार रुपये से ज्यादा की कीमत का सोना खरीदेंगे तो अब आपको पैन कार्ड या आधार कार्ड देने की आवश्यकता नहीं होगी. इसके साथ ही काउंसिल की बैठक में और भी कई और अहम फैसले लिए गए है. खबरों के अनुसार नई लिमिट के बारे में सरकार जल्‍द ही नोटिफिकेशन जारी कर सकती है. 

स्कूल गार्ड ने शराब छिड़ककर जिंदा मासूमों को किया आग के हवाले

ओला कैब में हुआ बच्चे का जन्म, 5 साल तक मिलेगी फ्री राइड

जब नवाज शरीफ ने बबल गम फुलाया, तस्वीरें हुई वायरल

बीजेपी विधायक की गुंडागर्दी,दरोगा को पीटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -