GJM चीफ गुरुंग घुस सकता है दार्जिलिंग में
GJM चीफ गुरुंग घुस सकता है दार्जिलिंग में
Share:

भारत के विभिन राज्यों में लोगों द्वारा अपने अलग राज्य को लेकर मांग की जाती रही है, आजादी के बाद कई राज्यों का भाषा के आधार पर तो, कुछ राज्यों को जाति और क्षेत्र के आधार पर अलग राज्य का दर्जा दिया गया, जिसके लिए लोगों द्वारा बड़ी संख्या में आंदोलन और सत्याग्रह किये गए. आजादी के 70 वर्षो बाद भी भारत में अलग राज्यों की मांग हो रही है. ऐसी ही एक मांग पश्चिम बंगाल में गोरखालैंड कार्यकर्ताओं द्वारा उठाई जाती रही है. पश्चिम बंगाल में अलग गोरखालैंड की मांग कर रहे गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष बिमल गुरुंग एक बार फिर दार्जिलिंग आने की तैयारी में है, इंटेलिजेंस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि गुरुंग 30 अक्तूबर तक दार्जिलिंग में वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि गुरुंग पुलिस से बचने के लिए मानव ढाल का इस्तेमाल कर सकता है, जिससे पुलिस के लिए ओपन फायर कर पाना मुश्किल हो जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक गुरुंग अभी अपनी पार्टी में किसी बदलाव के खिलाफ है. उनका मानना है कि वह एक बार फिर गोरखालैंड की मांग को हवा दे सकता हैं, इसके लिए वह दार्जिलिंग में सभा कर लोगों को बताएंगे कि उन्हें गोरखालैंड की मांग की वजह से बलि का बकरा बनाया गया है. सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तार होने से पहले वह लोगों के बीच एक शहीद जैसी छवि बनाना चाहते हैं.

बता दे कि पुलिस ने इनसे निपटने के लिए सख्त कार्यवाही नहीं अपनाई जाने पर कार्यकर्त्ता पुलिस पर आत्मघाती हमला कर सकते है. पश्चिम बंगाल पुलिस ने शुक्रवार को लगभग 170 हथियारबंद गोरखालैंड कार्यकर्ताओं से निपटने के लिए महज 20 पुलिसकर्मियों को भेजा था, पुलिस वालों के पास न तो बुलेटप्रूफ जैकेट थी और न ही हेडगियर दिए गए थे. ऐसे में उन पर काबू पाना मुश्किल होगा. खुफिया विभाग ने राज्य पुलिस को इस सम्बन्ध में चेतावनी भी दी है.

महंगा पड़ गया सिक्किम घूमना, लूट लिए 50 हजार रूपए

जम्मू -कश्मीर में दो गरूड़ कमांडो शहीद

सुरक्षाबल व आतंकियों की मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद

सैनिकों के सम्मान की अनूठी मिसाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -