शादी की मन्नत को पूरी करता है लाल कपड़े में बंधा हुआ ईंट का टुकड़ा
शादी की मन्नत को पूरी करता है लाल कपड़े में बंधा हुआ ईंट का टुकड़ा
Share:

जीवन समस्याओं का अम्बार है, इसलिए हर इंसान के जीवन में कोई न कोई समस्या जरूर होती है, जिसमें से कुछ समस्या आसानी से खत्म हो जाती है, तो कुछ का जवाब उसके पास नहीं होता। ऐसे ही कुछ लोग अपनी शादी की समस्या से परेशान है, क्योंकि किसी न किसी कारणवश उनकी शादी में कोई न कोई विघ्न आ ही जाता है। इन्ही सब चीजों के चलते उनकी शादी हो नहीं पाती। अगर आप भी किसी समस्या से परेशान है या फिर आपके आस-पास कोई भी ऐसा व्यक्ति है, जो अपनी शादी को लेकर परेशान है, तो यहां पर आज हम आपको ज्यातिषशास्त्र के माध्यम से कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने के बाद आपकी शादी में कोई भी विघ्न नहीं आयेगा और जल्द से जल्द आपकी शादी संपन्न हो जाएगी तो चलिए जानते है कि कौन से वह उपाय हैं?

क्या आपने कभी ऎसे पेड़ के बारे में सुना है जो शादियां करवाता हो, नहीं न पर आज हम आपको एक ऐसे पेड़ के बारें में बताने जा रहे है, जो शादियां करवाता है। कोई विश्वास करे न करे, लेकिन बिहार के मुंगेर जिल के जमालपुर में कुछ ऎसा ही नजारा देखने को मिलता है।

कुंवारे लड़के लड़कियों के लिए यह वृक्ष एक वरदान बन गया है, शादी करवाने वाले इस वट वृक्ष से सिर्फ कुंवारे लड़के ही नही बल्कि कुंवारी लड़कियां भी मन्नत मांगने आती हैं। स्थानीय निवासियों के अनुसार पहले यहां आने वाले लोगों की संख्या कम थी, लेकिन जैसे जैसे लोगो की मन्नतें पूरी होती गई यहाँ पर संख्या दर्जनों में पहुंच गई। यह चमत्कारी पेड़ शादी वाला पेड़ के नाम से भी प्रसिद्ध है।

यहां के स्थानीय निवासियों का मानना है कि यहां की काली पहाड़ी पर स्थित काली मां के मंदिर के बगल में एक वट वृक्ष है जिस पर कुंवारे लड़के ईट या ईट का टुकड़ा लाल कपड़े में बांध कर मन्नत मांगते हैं तो 90 दिन के भीतर उनकी शादी पक्की हो जाती है। कुंवारों के लिए यह वट वृक्ष वरदान बन चुका है।

 

राम मंदिर को लेकर पीएम मोदी के नाम स्वामी का खत

भारत का इकलौता चमत्कारी मंदिर जहां चढ़ाए जाते है पत्थर

घर में नकारात्मकता का कारण बन सकते सूखे हुए फूल

ऐसा ख़ास अर्धनारीश्वर शिवलिंग दुनिया में और कहीं नहीं है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -