Friendship Day : अब और गहरी होगी आपकी फ्रेंडशिप

Friendship Day : अब और गहरी होगी आपकी फ्रेंडशिप

Friendship Day जो इस बार 5 अगस्त को आने वाला है. वैसे तो ये हर साल अगस्त के पहले संडे को मनाया जाता है जिसके कारण ये हमेशा तारीख के लिए बदलता रहता है. फ्रेंडशिप डे हर इंसान के लिए मायने रखता है और हर किसी के जीवन में दोस्ती का अहम स्थान होता है. दोस्ती ही एक चीज़ है जो कभी नहीं बदलती और हमेशा साथ रहती है. ये भी कह सकते हैं कि दोस्ती ही वो कड़ी है जो दो अनजान इंसानों इस कदर जोड़कर रखती है कि कभी अलग नहीं होते. प्यार और शादी एक जगह और दोस्ती एक जगह, ऐसा ही कुछ कहना होता है हर दोस्त का. दोस्तों के लिए लोग जान भी दे देते हैं और उनके हर बुरे कदम में उनका साथ देते हैं.

दोस्ती को मजबूत बनाये रखने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है. सभी को बराबरी से अपनी दोस्ती साबित करनी होती है यानी कुछ ऐसे काम करने पड़ते हैं जो आपको हमेशा ही साथ रखें. तो दोस्ती को मजबूत बनाने के लिए आज हम ऐसी ही कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जी आपके काम आने वाली हैं. इन टिप्स को आप भी नहीं जानते होंगे तो जान लीजिये अभी.

* अपने दोस्तों के साथ हमेशा ही चौकोर या वर्गाकार मेज पर बैठे या पढाई करें.

* दोस्तों को वैसे तो कोई तोहफे की जरूरत नहीं होती लेकिन अगर कभी कुछ देना भी हो तो उन्हें रुमाल कभी तोहफे में ना दें.

* मित्रों के साथ कभी भी काले रंग की कोई भी चीज शेयर ना करें.

* दोस्तों में वैसे तो खाना शेयर किया जाता है लेकिन अच्छी दोस्ती के लिए भी कहा जाता है कि कभी भी एक दूसरे का झूठा खाने से बचना चाहिए.

* वास्तु शास्त्र के अनुसार हमेशा अपने दोस्तों के साथ नार्थ-ईस्ट दिशा में ही बैठकर बातें करें. ऐसा करना शुभ माना जाता है.