फ्रेंच ओपन में  सेरेना और नडाल पर टिकेंगी नजरें
फ्रेंच ओपन में सेरेना और नडाल पर टिकेंगी नजरें
Share:

पेरिस : फ्रेंच ओपन 2018 निश्चित ही रोमांचक होगा. इसमें खास तौर से महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स और पुरूष वर्ग में राफेल नडाल पर सबकी निगाहें लगी रहेंगी.  सेरेना एक वर्ष से भी अधिक समय बाद ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं. वहीं राफेल नडाल पेरिस में 11 वां खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेंगे.

बता दें कि 23 मेजर एकल खिताब जीतकर 50 साल के ओपन युग में रिकार्ड बनाने वाली सेरेना (36 )जनवरी 2017 में आस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद पहली बार खेल के बड़े टूर्नामेंट में शामिल होंगी. गत 1 सितम्बर को एक बेटी जन्म देने के बाद से वह व्यक्तिगत परेशानियों के कारण खेल के मैदान से बाहर रहीं.इस हफ्ते उन्हें 453 रैंकिंग दी गई है .गत चैम्पियन येलेना ओस्टापेंको ने सेरेना की वापसी को शानदार बताया है .

जबकि दूसरी ओर राफेल नडाल पेरिस में 11 वां खिताब अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेंगे और पुरूष ड्रा में सभी का ध्यान उन पर लगा होगा. पेशेवर युग में छह से ज्यादा फ्रेंच ओपन खिताब किसी और खिलाड़ी ने नहीं जीते हैं. इसीलिए उन्हें 'किंग आफ क्ले ’कहा जाता है .वहीं 2009 के चैम्पियन रोजर फेडरर इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे.एक तरफ एंडी मर्रे भी कूल्हे की सर्जरी से उबर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ मारिया शारापोवा भी दो साल में पहली बार वापसी करेंगी. 2016 में उनका निलंबन हुआ था.

यह भी देखें

केन ने इंग्लैंड के चैम्पियन बनने की सम्भावना जताई

महिला आईपीएल के नाम पर नारी का अपमान ! शर्मनाक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -