फ़्रांस: बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के शक में दो संदिग्ध गिरफ्तार
फ़्रांस: बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के शक में दो संदिग्ध गिरफ्तार
Share:

फ़्रांस में एक बड़े आतंकी हमले की साजिस को नाकाम कर दिया गया. यहां सुरक्षाबलों ने कथित तौर पर आतंकवादी हमले की साजिश रच रहे दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी जल्द ही किसी बड़े हमले को अंजाम देने वाले थे. हिरासत में लिए गए दोनों संदिग्धों की उम्र 21 और 23 साल के बीच बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों को पिछले शनिवार सेन-एट-मार्ने से गिरफ्तार किया गया है. स्थानीय मीडिया के अनुसार पुलिस ने इन दोनों को हमले की योजना का कई बार उल्लेख करते हुए पाया.

इससे संकेत मिला कि यह कोई आतंकवादी साजिश रच रहे थे. सिन्हुआ के अनुसार, जांच से जुड़े कुछ करीबी सूत्रों का कहना है कि दोनों दोस्त हमले की रूपरेखा तैयार करने में लगे हुए थे. रिपोर्ट के अनुसार, इस योजना की सही मनसा अभी साफ नहीं हो पाई है. जांच और पूछताछ के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है.

हालाँकि संकेतों के आधार पर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इनकी योजना समलैंगिकों के ग्रुप को टारगेट करने की थी. रिपोर्ट में बताया गया है कि पकडे गए संदिग्धों के घर से चाकू, आगजनी के उपकरण और इस्लामिक स्टेट से जुडी कुछ चीजें बरामद हुई है. हालाँकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि यह दोनों संदिग्ध किसी आतंकी ग्रुप से ताल्लुक रखते है.

 

अमेरिकी आयात शुल्क पर लेंगे तत्काल एक्शन- चीन

पाक को अब एमनेस्‍टी की चेतावनी

फीफा विश्व कप 2018: आज होने वाले मुकाबले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -