फोर्टिस हॉस्पिटल जल्द ही  बनेगा मणिपाल ग्रुप की मिल्कियत
फोर्टिस हॉस्पिटल जल्द ही बनेगा मणिपाल ग्रुप की मिल्कियत
Share:

नई दिल्ली : फोर्टिस हेल्थकेयर अपना अस्पताल का कारोबार मणिपाल एंटरप्राइजेस प्राइवेट लिमिटेड को बेच रही है.इसकी जानकारी कल मंगलवार को दी गई. जल्द ही फोर्टिस अस्पताल मणिपाल ग्रुप की मिल्कियत बनने के साथ ही देश का सबसे बड़ा स्वास्थ्य सेवा प्रदाता बन जाएगा.

उल्लेखनीय है कि गुरुग्राम के अस्पताल फोर्टिस ने बताया कि फोर्टिस के हर 100 शेयर्स पर शेयरधारकों को मणिपाल हॉस्पिटल्स के 10.83 शेयर्स मिलेंगे. फोर्टिस के अनुसार सौदे के पूरा होने के बाद संयुक्त कंपनी बनाई जाएगी. यह भी बताया कि उसने मणिपाल हॉस्पिटल्स को डायग्नॉस्टिक चेन एसआरएल लिमिटेड के 20 प्रतिशत हिस्से की बिक्री की भी मंजूरी दे दी है. इसके लिए फोर्टिस को 700 करोड़ प्राप्त हुए हैं.

बता दें कि फोर्टिस हेल्थकेयर के साथ शेष कारोबार इंवेस्टमेंट होल्डिंग कंपनी का होगा. जिसका एसआरएल में 36.6 प्रतिशत हिस्सा होगा.मणिपाल हॉस्पिटल्स पब्लिक ट्रेडिंग कंपनी होगी जिसे नेशनल स्टॉक एक्सचेंज व बंबई स्टॉक एक्सचेंज पर सूचीबद्ध किया जाएगा. डॉक्टर रंजन पाई और अमेरिका की निजी इक्विटी फर्म टीपीजी कैपिटल ,मणिपाल हॉस्पिटल्स में 3900 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, ताकि एसआरएल में 50.9 प्रतिशत हिस्से के अधिग्रहण को वित्त किया जा सके. जब यह संयुक्त कंपनी बन जाएगी तो देशभर में इसके 4200 डॉक्टर, 9300 नर्स और 11400 अन्य कर्मचारी हो जाएंगे. स्मरण रहे कि फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तकों के खिलाफ बाजार नियामक सेबी और कम्पनी मामले का मंत्रालय द्वारा जांच की जा रही है.

यह भी देखें

आम्रपाली मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दी खरीदारों को राहत

बंधन बैंक के शेयर्स को मिला अच्छा प्रतिसाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -