फॉर्मूला वन रेस में लुईस हैमिल्टन ने ब्राजील ग्रांप्री पर किया कब्जा
फॉर्मूला वन रेस में लुईस हैमिल्टन ने ब्राजील ग्रांप्री पर किया कब्जा
Share:

ब्राजील: विश्वभर में प्रसिद्ध फॉर्मूला वन रेस में एक बार फिर हैमिल्टन ने खिताब जीता है। जानकारी के अनुसार बता दें कि रेसर लुईस हैमिल्टन ने ब्राजील ग्रांप्री रेस में जीत हासिल की है। बता दें कि मर्सिडीज के दिग्गज ड्राइवर लुईस हैमिल्टन की इस साल 20 फॉर्मूला-1 रेस में 10वीं जीत है। यहां हम आपको बता दें कि इस साल की फॉर्मूला-1 चैंपियनशिप में लुईस हैमिल्टन ने नंबर एक का खिताब हासिल किया है। 

मुश्फिकुर रहीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, धोनी और गिलक्रिस्ट भी रह गए पीछे

वहीं 33 साल के हैमिल्टन अब तक के करियर में 72 फॉर्मूला-1 रेस जीत चुके हैं। बता दें कि हैमिल्टन ने रेड बुल के मैक्स वर्स्टापेन को पछाड़ते हुए यह रेस अपने नाम की है। इसके अलावा बता दें कि इस रेस में मैक्स ने लीड हासिल कर रखी थी लेकिन फोर्स इंडिया के ड्राइवर एस्टेबान ओकोन के साथ हुई टक्कर के कारण वे पीछे रह गए। वहीं लुईस हैमिल्टन ने 1 घंटे 27 मिनट 9.066 सेकेंड के समय में ही ब्राजील ग्रांप्री रेस जीती है। 

महिला फुटबॉल: रोमांचक मैच में भारत ने बांग्लादेश को हराया

गौरतलब है कि लुईस हैमिल्टन रेस प्रतियोगिता में लगातार ही नए नए खिताब हासिल ​कर रहे हैं। यहां बता दें कि ब्रिटेन के लुईस हैमिल्टन ने इस रेस से पहले ही ड्राइवर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली थी और खिताब के लिहाज से इन पर कोई ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ता लेकिन हैमिल्टन इसके बावजूद रेस में पूरी क्षमता के साथ उतरे और जीत दर्ज की। बता दें कि इस साल फॉर्मूला-1 चैंपियनशिप में 21 रेस होनी हैं और ब्राजील में हुई रेस 20वीं रेस थी। अब साल की आखिरी रेस अबुधाबी में होगी। 


खबरें और भी  

मीटू मामले में फंसे राहुल जौहरी की जांच में हुई गवाही

आईसीसी रैंकिंग में कुलदीप यादव पहुंचे 23वें पायदान पर

पत्नी अंजलि के जन्मदिन पर पाली गए थे मास्टर ब्लास्टर, वापिस मुंबई लौटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -