पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन ओटो वांज का निधन
पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन ओटो वांज का निधन
Share:

अमेरिकन रेसलिंग ऐसोसिएशन के पूर्व चैम्पियन और धाकड़ रैसलिंग प्रमोटर ओटो वांज का आज 74 साल की उम्र में निधन हो गया. इस यूरोपियन रैसलर की मौत की वजह को लेकर अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पायी है. ऑस्ट्रियन मीडिया के मुताबिक उनकी मौत लम्बी बिमारी की वजह से हुई है. वांज की मौत की खबर मिलते ही ट्विटर पर उनके चाहने वालों और रैसलिंग जगत के कई दिग्गजों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

बता दें कि, वांज का जन्म 1943 में यूरोपियन कंट्री ऑस्ट्रिया में हुआ था. उन्होंने साल 1968 में प्रोफेशन रैसलिंग में कदम रखा था. वांज ने करियर के शुरुआती दिनों में कई शानदार मैच दिए और कई सारे खिताब अपने नाम किए. उन्होंने वेडर जैसे दिग्गज के साथ भी फाइट की और अपने करियर के दौरान किंग कॉन्ग बंडी और आंद्रे द जायंट जैसे महान दिग्गजों को भी मात दी.

वांज ने अगस्त 1982 में AWA के वर्ल्ड चैंपियन 'निक बोकविंकल' के साथ चैम्पियनशिप फाइट की. और उन्होंने सुप्लैक्स मारकर टाइटल अपने नाम किया. हालांकि रैसलिंग की दुनिया ने ऐसी ख़बरों को भी खूब हवा मिली जिनमे कहा गया कि, वांज ने इस टाइटल को अपनाने के लिए काफी मोटी रकम अदा की है. वान्ज ने टाइटल जीतने के 2 महीने बाद ही बोकविंकल के हाथों टाइटल गवा दिया था. वहीँ ओटो वांज अपने समय के एक बेहतरीन प्रमोटर भी थे.

सालों बाद WWE में वापसी करने वाले 5 सुपरस्टार

WWE में भारत के पांच रेसलर जिन्होने भारत का मान बढ़ाया है

खुनी लड़ाईयां लड़ने के बाद भी ये 5 रेसलर है जॉन सीना के पक्के दोस्त

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -