पूर्व अफ्रीकी कप्तान ने कोहली को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान
पूर्व अफ्रीकी कप्तान ने कोहली को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान
Share:

अफ्रीकी दौरे पर क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में सीरीज खेलने के लिए गई भारतीय क्रिकेट टीम की चारो तरफ से आलोचनाएं हो रही हैं. ख़ास कर पहले दोनों टेस्ट मैच हारने के साथ ही सीरीज भी अपने हाथ से निकलने पर भारतीय कप्तान जमकर आलोचना का शिकार हो रहे है. भारत इस सीरीज के हारने के साथ ही अफ्रीकी धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने के अपने 25 साल से अधूरे सपने को भी साकार करने में नाकाम रहा हैं. 

इन सबके चलते दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी ग्रीम स्मिथ का कप्तान कोहली को लेकर एक बड़ा और चौंकाने वाला बयान आया हैं,  स्मिथ ने कहा है कि,  'जब मैं कोहली को देखता हूं तो मुझे पता नहीं चलता कि वह भारत के लिए लंबे समय तक कप्तानी का विकल्प हैं या नहीं. 

अफ्रीकी पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि, रणनीतिक रूप से वह पूर्ण सक्षम हैं, उन्हें अपने खेल के बारे में पता है, वह मैदान पर सभी अन्य लोगों के लिए मानक तय करता हैं.' उन्होंने कहा, 'अगर इस माहौल में उसे रचनात्मक व्यक्ति मिलता है, जो उनसे बात कर सके, उन्हें सोचने पर मजबूर करे, संभवत: अलग विचार के साथ उन्हें चुनौती दे, रचनात्मक रूप से, नाराजगी या आक्रामक तरीके से नहीं लेकिन उसे सोचने को मजबूर करे, अन्य संभावनाओं की ओर उसका ध्यान लाए, तो यह कोहली को काफी अच्छा कप्तान बना सकता है.' 

कल क्लीन स्वीप से बचने उतरेगी टीम इंडिया

उम्दा प्रदर्शन मगर सॉफ्ट टारगेट है आजिंक्य रहाणे

ये काम कर हरमनप्रीत कौर ने की रोहित शर्मा की बराबरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -