खेल मंत्री से मिले पूर्व हॉकी खिलाड़ी

फतेहगढ़ साहिब : हॉकी में भारत का नाम चमकाने वाले पंजाब के 6 ओलंपिक खिलाडि़यों ने हाल ही में दिल्ली में खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर के साथ मन की बात कर खेलों की वर्तमान दशा पर चर्चा की थी .

उल्लेखनीय है कि खेलमंत्री ने देश के 50 हॉकी ओलंपियन को रात्रिभोज पर आमंत्रित किया था.सभी ने भारत में खेलों को बढ़ावा देने के लिए अपने-अपने सुझाव दिए.अब देखना यह है कि इन वरिष्ठ खिलाडियों के सुझाव पर कितना अमल होता है.

बता दें कि इन खिलाडियों में पंजाब के कर्नल बलबीर सिंह, गुरमेल सिंह, सुरिंदर सिंह सोढ़ी, देवेंदर सिंह गरचा, चरणजीत सिंह और वरिंदर सिंह शामिल थे.इन लोगों से खेल मंत्री से मिलकर अपनी सलाह और सुझाव दिए. आपको  1980 में मॉस्को ओलंपिक में हॉकी टीम के सदस्य रहे अर्जुन अवार्डी गुरमेल सिंह ने खेलमंत्री से मिलने से पहले कहा कि पंजाब में खेल का कोई वारिस नहीं है. केंद्रीय खेल मंत्री को सुझाव देंगे कि राज्यों के खेल विभाग पूर्व खेल के विशेषज्ञों की तकनीक का लाभ लें.साथ लेकर काम करें तभी हम खेल का विकास कर पाएंगे.जबकि सुरिंदर सिंह सोढ़ी ने कहा कि खेल मंत्रालय या राज्य सरकारें हमसे मदद मांगें तो हम युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए तैयार हैं.

यह भी देखें

हॉकी में खराब प्रदर्शन के कारण कोच मारिन पर सवाल

ग्रैंड स्लैम हासिल करना चाहती है शारापोवा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -