महिंद्रा थार को टक्कर देगी नई फोर्स Gurkha

हैवी वाहन निर्माता कंपनी फोर्स मोटर्स जल्द ही बाजार में अपनी दमदार SUV गुरखा के नए मॉडल को लांच करने की तैयारी कर रही है. कंपनी नयी गुरखा को कई नए फीचर्स से लैस करने वाली है. जिसके बाद गुरखा एकदम नए रंग रूप में ग्राहकों के सामने पेश होगी. जानकारी के अनुसार कंपनी इसमें कई इंटरनल व एक्सटर्नल बदलाव शामिल करने वाली है. भारतीय बाजार में नई गुरखा का सीधा मुकाबला महिंद्रा की थार से होगा. जिसे हाल ही में शानदार लुक्स व पावर के साथ लांच किया गया है. महिंद्रा थार को भारतीय ग्राहकों द्वारा अच्छा रेस्पॉन्स भी मिल रहा है.

नई फोर्स गुरखा के बारे में अधिक जानकारी देते हुए कंपनी के प्रबंध निदेशक प्रसन फिरोदिया ने कहा है कि 'फोर्स गुरखा हमारे लिए सबसे अहम है. जल्द ही इसे अपडेट किया जाएगा. यह पहले की तरह दमदार होगी. इसे अक्टूबर 2019 में लागू होने वाले भारत न्यू व्हीकल सेफ्टी असेस्मेंट प्रोग्राम (बीएनवीएसएपी) मानकों के हिसाब से तैयार किया जाएगा.'

आपको बता दें कि मौजूदा गुरखा में बीएस-4 मानकों वाला 2.6 लीटर का 4-सिलेंडर डीज़ल इंजन दिया गया है, जो 85 पीएस की पावर और 230 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. हालांकि उम्मीद की जा रही है कि अपडेट गुरखा में बीएस-6 मानकों वाला इंजन पेश किया जा सकता है. इसके अलावा नए मॉडल में एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर भी पेश किए जा सकते है.

 

2018 में लांच होंगी यह स्पोर्ट्स बाइक्स

इन बाइक्स को सभी ने भुला दिया

यामाहा की ये बाइक हुई 2.57 लाख रुपये तक सस्ती

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -