फ़ोर्ब्स ने जारी की नयी सूची, ट्रम्प को 92 स्थानों का नुकसान
फ़ोर्ब्स ने जारी की नयी सूची, ट्रम्प को 92 स्थानों का नुकसान
Share:

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश कहे जाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति की संपत्ति में गिरवाट आई है. सबसे शक्तिशाली व्यक्ति की संपत्ति में इस तरह कमी आना आश्चर्य की बात है. लेकिन यह कमी प्रॉपर्टी के क्षेत्र में आयी मंदी के कारण हुई है. फ़ोर्ब्स ने अरबपतियों की नई सूची जारी की है जिसमे ट्रम्प को 92 स्थानों का नुकसान हुआ है. अब ट्रम्प 156वें स्थान से लुढ़ककर 248वें स्थान पर आ गए हैं.

ट्रम्प की संपत्ति में 600 मिलियन डॉलर की कमी आयी है और अब उनकी संपत्ति केवल 3.1 बिलियन डॉलर (201.5 ख़राब रूपये) रह गयी है. ट्रम्प के साथ ही स्नैपचैट के फाउंडर 27 वर्षीय इवान स्पीगल भी 248वें स्थान पर काबिज़ हैं. ट्रम्प की संपत्ति में गिरावट की वजह रियल स्टेट मार्केट में आई मंदी है लेकिन फ़ोर्ब्स के अनुसार ट्रम्प की संपत्ति के बारे में मिली नयी जानकारी भी इसकी वजह है.

ट्रम्प की संपत्ति को लेकर काफी समय से असमंजस बना हुआ था और उनकी असली संपत्ति कितनी है इस बात की जानकारी सामने नहीं आ पा रही थी. इससे पहले 2015 में राष्ट्रपति चुनाव के समय ट्रम्प ने अपनी संपत्ति की घोषणा की थी और कहा था कि उनके पास 9.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति है. फोर्ब्स पत्र‍िका की सीनियर वेल्थ एडिटर लूइसा क्रोल कहा कि इस बार ट्रम्प ने अपनी रैंकिंग को बेहतर करने के लिए कोई आवेदन नहीं दिया है जबकि इससे पहले उन्होंने अपनी रैंकिंग बेहतर करने के लिए कहा था.

नयी सूची में लगातार 24वीं बार बिल गेट्स, जो माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर हैं, पहले स्थान पर काबिज़ बने हुए हैं. जानकारी के अनुसार बिल गेट्स की संपत्ति 89 बिलियन डॉलर है. 81.5 बिलियन डॉलर के साथ अमेजन के फाउंडर जेफ़ बेजोस दूसरे नम्बर पर हैं. इस बार मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है और संपत्ति बढ़ने के मामले में वह पहले स्थान पर हैं. मार्क फेसबुक के फाउंडर हैं. मार्क की संपत्ति में 15.5 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है जिससे वें चौथे स्थान पर हैं.

ओवल ऑफिस में ट्रम्प ने मनाई दीवाली

ट्रंप को ट्रैवल बैन पर कोर्ट ने दिया दूसरा झटका

अमरीका ने मांगी भारत से मदद बड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -