जब भाई के लिए बहन ने दी ममता की कुर्बानी
जब भाई के लिए बहन ने दी ममता की कुर्बानी
Share:

बीजिंग - कभी -कभी जिंदगी ऐसे इम्तिहान लेती है कि व्यक्ति तय नहीं कर पाता कि कौनसा निर्णय लेना सही रहेगा. ऐसा ही कुछ हुआ चीन के हांगझोऊ शहर की रहने वाली 24 साल की यांग ली के साथ. एक तरफ उसके सामने एक नन्हे बच्चे के आने की ख़ुशी थी, तो दूसरी तरफ लिम्फोमा से पीड़ित भाई की खतरे में पड़ी जिंदगी. यांग को यह तय करना था कि वह अपने अजन्मे बच्चे को जन्म दे या अपने भाई की जिंदगी बचाए. आखिर उसने अपने भाई की जिंदगी बचाने के लिए अपनी ममता को कुर्बान करने का फैसला किया.

अंततः यांग नेअपना गर्भपात करवाने का फैसला किया ताकि भाई की जिंदगी बच सकें. ऐसा फैसला इसलिए लिया क्योंकि डॉक्टरों के अनुसार 29 साल के यांग जुन के लिए ली परफेक्ट मैच हैं. मगर, समस्या यह थी कि उनका मैरो ट्रांसप्लांट करने से होने वाले बच्चे को नुकसान पहुंच सकता था.

आखिर ली ने परिवार के समर्थन के बाद भाई की जान बचाने को चुना. उन्होंने गर्भपात करा लिया है और फिलहाल आराम कर रहीं हैं. उनकी हालत ठीक होने पर डॉक्टर जल्द ही ऑपरेशन करेंगे. सोशल मीडिया पर ली के इस निर्णय पर दो तरह के मत सामने आ रहे है. कुछ लोग ली का समर्थन कर रहे हैं, तो कुछ उनके फैसले की आलोचना कर रहे हैं. हालाँकि यह फैसला लेना इतना आसान नहीं था.

अब नही होगा गर्भपात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -